×

IND vs AUS: पहले मैच में कोहली ने छोड़ा आसान कैच, यहां देखिए VIDEO

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) भारतीय टीम का आगाज ऑस्ट्रेलिया में बहुत ही निराशाजनक रहा । कंगारू टीम के खिलाफ भारत को रोमांचक मुकाबले में 4 रनों से हार मिली । मैच में भारतीय टीम के खिलाड़ी और कप्तान कोहली की और से खराब फील्डिंग भी नजारा देखने को मिला।   यह बात तो आप जानते होंगे कि कोहली दुनियाभर के सर्वश्रेष्ठ फील्डरों में शुमार किए जाते हैं ।और यही नहीं वह दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं। इसलिए ऐसे में शायद ही किसी को उम्मीद हो कि कोहली कैच छोड़ देंगे। ब्रिस्बेन में कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का बेहद आसान कैच छोड़ा जिसे देखकर हर कोई हैरान है ।

दरअसल मैच के चौथे ओवर की पहली गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने गेंद की और उनके सामने थे कप्तान एरोन फिंच। इस बल्लेबाज ने इस गेंद पर कवर्स में एक करारा शॉट लगाया जो की सीधे विराट कोहली के हाथों में गया । पर कोहली ने यह कैच छोड़ दिया। यह देखकर पूरा स्टेडियम सन्न रहा गया ।

बता  दें की ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच इस दौरान 6 रन बनाकर खेल रहे थे पर जीवनदान मिलने के बाद उन्होंने 24 गेंदों पर 27 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल डाली ।गौरतलब है कि मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया ।

और ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 17 ओवर के खेल के बाद 158 रन बनाए हैं । इस दौरान बारिश की वजह से भारतीय टीम का लक्ष्य 174 निर्धारित किया है । पर भारतीय टीम निर्धारित 17 ओवर में 169 रन ही बना पाई और यह मैच हार गई । मैच भारतीय बल्लेबाजों  फ्लॉप नजर आए। यही नहीं विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाजी भी जल्दी पवेलियन की ओर लौट गए ।