×

IND vs AUS: क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, टी20 का बादशाह सीरीज के बाहर

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) 21नवंबर से भारत ऑस्ट्रेलिया दौरे करने जा रही है। बता दें की भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टी 20 मैच 21 नवंबर को खेला जाएगा। टी 20 सीरीज के बाद भारत टेस्ट सीरीज खेलेगी और दौरे का अंत वनडे सीरीज के साथ करेगी। वहीं स्टीव स्मित और डेविड वॉर्नर की गैरमौजूदगी का पूरा फायदा भारत को मिलेगा ।  सबसे हैरानी वाली बात तो ये है कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी 20 मैचों की हिस्सा नहीं होंगे। बीसीसीआई ने धोनी को टी 20 टीम से बाहर किया है । दरअसल ख़बरों में यह बात आई है कि बीसीसीआई भविष्य के लिए टी 20 टीम तैयार कर रहा है।

और इसलिए ज्यादा से ज्यादा युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है । बता दें की वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी 20 मैचों में मौका दिया गया है ।

  बता दें की मौजूदा भारत के टी 20 टी में 3 विकेट कीपर बल्लेबाज शामिल हैं जिसमें राहुल, कार्तिक और ऋषभ पंत का नाम शामिल हैं । वैसे  आपको बता दें की महेंद्र सिंह धोनी की टी 20 प्रारूप का  किंग खिलाड़ी  माना जाता है पर कुछ वक्त से खराब फॉर्म जारी है जिसका खामियाजा टीम से बाहर होकर भुगतना पड़ रहा है ।

 

 भारत की टी 20 टीम – -भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, कुलदीप यादव, उमेश यादव, चहल, ऋषभ पंत, मनीष पांडे, कुणाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, दिनेश कार्तिक, रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, केएल राहुल और श्रेयस अयर।

  क्या महेंद्र सिंह धोनी के बिना भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कमाल कर पाएगी कमेंट बॉक्स में दीजिए राय