×

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई कोच ने विराट कोहली को बताया ‘दुनिया का सबसे बदतर इंसान’, जानें पूरा मामला

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला गया है जहां भारत ने 31 रनों के साथ कंगारू टीम का मात दे दी है । इस पूरे मैच में विराट कोहली की जश्न मनाने तरीका भी बहस का विषय रहा है। बता दें की इसी जश्न को लेकर ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि यदि उनके खिलाड़ी कप्तान विराट कोहली की तरह विकेटों का जश्न मनाते हैं तो उन्हें अब तक दुनिया के सबसे बदतर इंसान करार दिया गया होता।

यही नहीं ऑस्ट्रेलिया के कोच लैंगर ने इसके साथ ही सचिन तेंदुलकर की टिप्पणी पर भी ऐतराज जताया। बता दें की तेंदुलकर ने एडिलेड टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम के रक्षात्मक रवैए पर ट्वीट करके लिखा था – घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का रक्षात्मक रवैया ऐसी चीज है जो मैंने पहले कभी अनुभव नहीं किया ।

बता दें की शुक्रवार को एडिलेड टेस्ट के दूसरे दिन तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर ही ओपनर एरोन फिंच को क्लीन बोल्ड कर दिया था। जिसके बाद विराट कोहली इस विकेट का जमकर जश्न मनाया था जो ऑस्ट्रेलियाई कोच को रास नहीं आया ।

गौरतलब है कि कप्तान  विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया का यह दौरा बहुत ही चुुनौतीपूर्ण है और माना जा रहा हैकि हर खिलाड़ी को  सीरीज के सभी मैचों  में कमाल का प्रदर्शन करके दिखाना होगी ।  बता दें की पहले टेस्ट मैच में गेंदबाजों का तो शानदार प्रदर्शन देखने को मिला पर  बल्लेबाज असफल रहे हैं।