×

Ind vs Aus, 2nd Test: दूसरे दिन भारत ने की जबरदस्त वापसी, कप्तान कोहली भी शतक के करीब

 

जयपुर। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच पर्थ में खेला जा रहा है। मैच में दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है । भारत ने 172 के स्कोर पर अपने 3 विकेट गंवा दिए हैं। वैसे देखा जाए तो वह पहली पारी के आधार पर कंगारू टीम से 154 रनों से पीछे है । क्रीज पर कोहली 82 और रहाणे 51 रन बनाकर मौजूद हैं ।

दोनों के बीच 90 के करीब साझेदारी हो चुकी है। गेंदबाजों की बात की जाए तो स्टार्क ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए हैं और उनके अलावा हेजलवुड ने एक विकेट लिया है । मैच में भारतीय पारी के शुरुआत बेहद करीब रही , ऑस्ट्रेलिया की 326 के जवाब में भारत ने 8 रन पर अपने 2 विकेट गंवा दिए थे ।

जिसके बाद जाकर कोहली और पुजारा ने टीम को संभाला था। मैच में लेग स्टंप के बाहर वाली गेंद पर पुजारा ने टिम पेन को कैच थमा दिया था । पुजार ने यहां 24 रनों की पारी खेली । इससे पहले पथ टेस्ट की ही पहली पारी में कंगारू टीम 326 रन पर ऑलआउट हुई।

भारत की ओर से इशांत शर्मा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट, बुमराह, उमेश और विहारी ने 2 विकेट लिए। वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए हैरिस ने 70, फिं ने 50 हेड ने 58 मार्श ने 45 और टिम पेन ने 38 का योगदान दिया ।

 

 यहां दूसरे दिन शुरुआत ऑस्ट्रेलिया ने बेहतरीन अंदाज़ में की। 277/6 से आगे बढ़ते हुए टिम पेन और पैट कमिंस ने 59 रन जोड़े और ऑस्ट्रेलिया को 300 के पार ले गए । मुकाबले में आखिरी दो विकेट इशांत शर्मा ने लगातर दो गेंद पर लिए । उन्होंने यहां स्टार्क और हेजल वुड को दोनों को लगातार दो गेंद पर पंत के हाथों कैच करवाया ।