×

IND VS AUS 1st TEST MATCH: जानिए किस प्रकार की होगी एडिलेड की पिंच,इनको मिलेगी मदद…

 

जयपुर.भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इसी सीरीज का पहला मैच 6 दिसंबर को एडिलेड के मैदान पर खेला जाएगा। इससे पहले टीम इंडिया ने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली है। इस सीरीज का परिणाम 1—1 से बराबर रहा था। इसके बाद टीम इंडिया ने आॅस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ चार दिवसीय एक अभ्यास मैच खेला है। यह मैच ड्रा रहा है। अब दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है।


आपको बता दें कि यह मैच एडिलेड के मैदान पर खेला जाएगा। लेकिन इस मैच से पहले एडिलेड के पिच क्यूरेटर डैमियन ने इस पिच को लेकर खुलासा किया है। डैमियन हॉग ने कहा है कि टीम इंडिया को एडिलेड की पिच पर घास मिलेगी।


इसके साथ ही उन्होंने बताया कि पिच पर थोडी घास छोडी गई है। इस पिच पर पिछले तीन सीजन में डे—नाइट टेस्ट मैच खेला गया था। इस दौरान पहला टेस्ट तीन दिन,दूसरा चार दिन और तीसरा सीजन पांच दिन तक चला। डे—नाइट टेस्ट मैच में गुलाबी गेंद की चमक बरकरार रखने के लिए घास छोडी गई है।

एडिलेड के पिच क्यूरेटर डैमियन हॉग ने बताया कि हम कुछ अलग नहीं कर रहे है। हमारी तैयारी उसी तरह की है। महज यह बदलाव होने वाला है कि हम कवर को जल्दी हटा देंगे और ​खेल जल्दी शुरू होगा। हमने लाल गेंद और गुलाबी गेंद से क्रिकेट के लिए एक ही तरह से पिच तैयार करते हैं।

आपको बता दें कि घास छोडने से यह पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हो सकती है। क्योंकि घास तेज गेंदबाजों के लिए फायदा करेगी। तो वहीं इस मैच में टीम इंडिया एक या दो स्पिनर के साथ उतर सकती है और एक ​अतिरिक्त तेज गेंदबाज को मौका दिया जा सकता है।