×

IND-AUS: 24 फरवरी को पहला T-20, एक खिलाड़ी का डेब्यू और 3 खिलाड़ियों की वापसी संभव, देखें

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) भारतीय टीम का न्यूजीलैंड दौरा खत्म हो गया है जहां उसे टी 20 सीरीज में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा । इसके बाद भारतीय टीम स्वदेश लौटेगी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान पर टी 20 और वनडे सीरीज खेलेगी। दोनों टीमों के बीच पहले दो टी 20 मुकाबले होंगे और उसके बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज देखने को मिलेगी।

 पहला टी 20 मैच 24 फरवरी को खेला जाना है बता दें की यह मुकाबला रात 7 बजे से खेला जाएगा । इस मुकाबले  में बदली हुई भारतीय टीम नजर आ सकती है।यही नहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी 20 मैच में शुभमन गिल का भी डेब्यू हो सकता है । इसके अलावा केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की वापसी हो सकती है ।  यही नहीं विराट कोहली ही एक बार फिर  कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। दरअसल  न्यजूीलैंड के खिलाफ अंतिम  2 वनडे और टी 20 सीरीज से  विराट कोहली को आराम दिया गया था। और इस दौरान उनकी अनुपस्थिति  रोहित शर्मा ही कप्तानी करते हुए नजर आए। अब एक बार  विराट कमान संभाल लेंगे ।  विश्वकप से पहले भारतीय टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ  यह सीरीज बहुत ही महत्वपूर्ण होंगी। वैसे इससे पहले पिेछले दिनों  भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में टेस्ट और वनडे सीरीज हराया था हालांकि उस वक्त दोनों के बीच टी 20 सीरीज ड्रॉ होकर खत्म हुई थी। अब एक बार फिर दोनों के बीच घमासान देखने को मिलेगा।

संभावित टीम – विराट कोहली (कप्तान),  रोहित शर्मा, शिखर धवन, शुभमन गिल, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार।