×

दूसरे मैच में कोहली बना सकते है यह विश्व​ रिकॉर्ड,धोनी और धवन के पास भी है मौका

 

जयपुर.भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे मैच 24 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया की ओर से तीन खिला​डी एक खास उप​लब्धि हासिल कर सकते है। जिनमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली,एमएस धोनी और शिखर धवन है। भारतीय टीम के कप्तान कोहली के पास इस मैच में तीन—तीन उप​लब्धियां हासिल करने के साथ ही एक विश्व रिकॉर्ड भी बना सकते है।

गौरतलब है कि इस मैच में कोहली के साथ ही भारतीय टीम के एमएस धोनी और शिखर धवन के पास भी मौका है। कप्तान कोहली ने पहले मैच में 140 रन की शानदार पारी खेली थी। तो इस मैच में वे एक विश्व रिकॉर्ड बना सकते है। जी हां हम बात कर रहे है कोहली एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज 10 हजार रन बनाने वाले खिला​डी बन सकते है।


दरअसल कोहली ने अब तक एकदिवसीय क्रिकेट में 9919 रन बनाए है। उन्हें दस हजारी क्लब में शामिल होने के लिए महज 81 रनों की जरूरत है। वे इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे है। इसको देखकर लग रहा है कि कोहली इस मैच में यह रिकॉर्ड तोड़ सकते है।

वहीं दूसरी तरफ एमएस धोनी के पास भी दस हजारी क्लब में शामिल होेने के लिए बहतरीन मौका है। धोेनी ने अब तक वनडे क्रिकेट में 9949 रन बनाए है। उन्हें इस सूची में शामिल होने के लिए 51 रन की दरकार है।

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के पास सीरीज के दूसरे मैच में पांच हजार एकदिवसीय रन पूरे कर सकते है। धवन ने अब तक 111 मैच खेले है। जिनमें 4827 रन बना लिए है। वनडे क्रिकेट में वे पांच हजार रन पूरे करने के लिए धवन को 173 रन की जरूरत है। ऐसा करना मुश्किल लग रहा है। लेकिन यदि धवन का बल्ला चलाता है । तो वे इस रिकॉर्ड को बना सकते है।