×

पहले टेस्ट में कोहली ने शामिल किया राहुल द्रविड़ के शिष्य को,कर सकता है डेब्यू

 

जयपुर. भारतीय टीम और वेस्टइंडीज के बीच राजकोट में पहला मैच खेला जाएगा। यह मैच गुरूवार को खेला जाएगा। टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इसका पहला टेस्ट 4 अंक्टूबर से खेला जाएगा। इस सीरीज में वेस्टइंडीज की टीम 24 साल का सूखा खत्म करना चाहेगी। इसके साथ ही कोहली ने इस सीरीज के पहले मैच में कोहली ने एक नर्इ् चाल चल दी है।

गौरतलब है कि कोहली ने द्रविड के शिष्य को शामिल कर लिया है। जी हां हम बात कर रहे पृथ्वी शॉ की । पृथ्वी शॉ को पहले टेस्ट में शामिल कर लिया है। पृथ्वी शॉ की कप्तानी में टीम इंडिया ने अंडर—19 वलर्ड कप जीता था। उस समय टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड थे।


दरअसल वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए बीसीसीआई ने अपने 12 खिलाडियों की सूची जारी की है। इसमें पृथ्वी शॉ को शामिल किया गया है। वहीं मयंक अग्रवाल और मोहम्मद सिराज का नाम इस सूची मेें नहीं आया है।

हालांकि इन दोनों खिलाडियों को अगले मैच में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। क्योंकि पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड के खिलाफ शामिल किया गया था। लेकिन उन दो मैचों मेंं डेब्यू करने का मौका ​नहीं मिला था। उन आखिरी दो मैचों के आखिरी मैच में हनुमा विहारी को डेब्यू करने का मौका मिल गया। लेकिन शॉ को शामिल नहीं किया गया था।

बीसीसीआई के द्वारा जारी टेस्ट टीम:विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, पृथ्वी शॉ (डेब्यू), चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, 12वां खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर होंगे.