×

तेंदुलकर की नजर में धोनी ने यह है सबसे शांत खिलाड़ी, नाम जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी संजय बांगड़ 11 अक्टूबर को 46 साल के हो गए हैं। बता दें की इस दिग्गज का जन्म 11 अक्टूबर 1972 को महाराष्ट्र बिद में जन्म हुआ था। जन्मदिन के खास मौके पर सोशल मीडिया के जरिए उन्हें ढेर सारी बधाई मिलीं।

इन तमाम बधाईयों में क्रिकेट भगवान सचिन तेंदुलकर का नाम भी शामिल रहा । बता दें की तेंदुलकर ने इस दौरान उन्हें सबसे शांत खिलाड़ी बताया है और साल 2002 में हेडिंग्ल टेस्ट जीत में उनकी भूमिका को कभी ना भूलने वाला क्षण बताया। इस मैच में बांगड़ ने पारी की शुरुआत करते हुए 68 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी।

सबसे शांत क्रिकेटरों में से एक। 2002 में हेडिंग्ले टेस्ट जीत में आपके महत्वपूर्ण योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता हैं।जन्मदिन मुबारक हो संजय बांगड़। गौरतलब है कि हम सभी  जानते हैं कि  जब भी भारतीय क्रिकेट में किसी शांत खिलाड़ी की बात की जाती  है।

तो सबसे पहला महेंद्र सिंह धोनी का ही आता है । लेकिन तेंदुलकर ने  इस  बार जरूर चौंक दिया। हालांकि  तेंदुलकर भी धोनी की कप्तानी में क्रिकेट खेले हैं । लेकिन दोनों खिलाड़ियों के प्रति तेंदुलकर  का अपना अलग सम्मान है ।  सचिन तेंदुल क्रिकेट की दुनिया  सबसे बड़े खिलाडियों में से एक रहे हैं ।

हर कोई इनका सम्मान करता हैं और इनके नाम अतंर्राष्ट्रीय स्तर पर सौ सेंचुरी का रिकॉर्ड हैं। जिसेे  आज तक कोई नहीं तोड़ पाया है । पर यह मान कर चला जा रहा है कि विराट कोहली ही वह बल्लेबाज हो सकते हैं जो सौ शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं ।

आपकी नजर में टीम इंडिया का वो कौन सा खिलाड़ी है जो सबसे ज्यादा शांत है कमेंट बॉक्स में राय दें