×

डेब्यू मैच में ही ऋषभ पंत ने कर डाली कई गलतियां, लोगों ने धोनी पर खड़े किए सवाल,यह रही वजह

 

जयपुर.भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का आगाज रविवार से हो गया है। पांच मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने पहले मैचे में आठ विकेट से जीत दर्ज की है। इस मैच में टीम इंडिया की ओर से ऋषंभ पंत ने अपने एकदिवसीय मैचों में डेब्यू किया है। ऋषभ पंत ने अपने पहले ही वनडे मुकाबले में कई बड़ी गलतियां कर दी है। हालांकि पंत को इस मैच में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला हो। लेकिन फील्डिंग में पंत ने कई गलतियां की है।

गौरतलब हेै कि ऋषभ पंत ने वेस्टइंडीज के कप्तान जैसन होल्डर का आसान सा कैच छोड़ा। इससे पहले टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत बतौर विकेटकीपर मिस फील्डिंग का शिकार बन चुके हैं। इस मैच में पंत ने विकेटकीपिंग नहीं की है। क्योंकि इस मैच में पंत को बतौर ​बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया गया है।


महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने वाले ऋषभ पंत को अपने हाथों से डेब्यू कैप दे थी। लेकिन ऋषभ पंत 5 टेस्ट मैचों में 100 से ज्यादा बाई रन बनवा चुके हैं ।बता दे कि कुछ लोगों ने धोनी को निशाने पर लेते हुए सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर पर अपनी राय व्यक्त करते हुए कहा कि ऋषभ पंत को विकेटकीपर के तौर पर मौका देना चाहिए था। क्योंकि ऋषभ पंत एक बेहतर विकेटकीपर है।


इस मैच में पंत की मिस फील्डिंग की वजह से ही विंडीज ने 322 रन का स्कोर बना दिया। टीम इंडिया की ओर से चहल ने तीन विकेट लिए। तो बल्लेबाजी में रोहित शर्मा और कोहली ने शतक बनाया है। कोहली ने 140 रन की पारी खेली तो रोहित शर्मा ने 152 रन की शानदार पारी खेली।


इसके साथ ही टीम इंडिया इस सीरीज में 1—0 से आगे हो गई है। अब टीम इंडिया का दूसरा मैच 24 अक्टूबर को खेला जाएगा। यह मैच विशाखापट्टनम में खेला जाएगा।