×

शुरुवाती 10 ओवर में ही 200 रन बनाने का दम रखती है ये 5 सलामी जोड़ियां, नंबर 1 सबसे ख़तरनाक

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क )किसी टीम के लिए ओपनर बल्लेबाज सबसे ज्यादा अहमियत रखते हैं।क्योंकि ओपनर जोड़ी जितना अच्छा खेला दिखाएगी टीम उतना ही बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहेगी । माना जाता है कि शुरुआती 10 से 15 ओवर में सलामी बल्लेबाज़ अगर टिक जाते हैं तो बड़ा लक्ष्य विपक्षी टीम के सामने रख देते हैं। हम बात कर रहे हैं ऐसे पांच जोड़ियों की जो मैच के शुरुआती दस ओवर में 200 रन बनाने का दम रखती हैं।

शिखर धवन और रोहित शर्मा

 टीम इंडिया के शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी विश्व क्रिकेट की ख़तरनाक ओपनिंग जोड़ियों में से एक मानी जाती है। जो एक बार मैदान पर टिक जाती है तो तहलका मचा देती है ।

फखर ज़मन और इमाम उल हक –

  दूसरा नंबर पर इस लिस्ट में आते हैं फ़ख़र ज़मान और इमाम उल हक । यह दोनों पाकिस्तान के खतरनाक खिलाड़ियों में से एक हैं ।

 एरोन फिंच और डेविड वॉर्नर —

  ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच और डेविड वॉर्नर की जोड़ी की ओपनिंग बल्लेबाजी के लिए सबसे ज्यादा खतरनाक मानी जाती है। यह दोनों खिलाड़ी किसी भी टीम पर भारी साबित हो सकते हैं ।

 मार्टिन गुप्टिल और कॉलिन मुनरो –

 इसके बाद इस लिस्ट में न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल और कॉलिन मुनरो का आता है। दोनों ही खिलाड़ी अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं ।

 हाशिम अमला और क्विंटन डि कॉक –   साउथ अफ्रीका के दिग्गज डी कॉक और हाशिम अमला ने अपनी टीम को कई दफा जीत दिलाई है । यह जोड़ी भी शुरुआती दस ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सकती है।