×

साल 2019 में रनमशीन कोहली कर सकते हैं यह कारनामा, हिल जाएगा विश्व क्रिकेट

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। विश्व क्रिकेट में विराट कोहली रनमशीन के नाम से जाने जाते हैं । कोहली ने निरंतर नए रिकॉर्ड अपने नाम करते जा रहे हैं। अब साल 2019 में कोहली बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं । वैसे गौर किया जाए तो कोहली के लिए साल 2018 बहुत अच्छा रहा है।

रनमशीन विराट कोहली ने इस साल कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए । उन्होंने इसी साल 205 पारियों में 10 रन भी पूरे किए हैं । पर अगले साल वह अपने बल्ले से एक हजार चौके पूरे कर सकते हैं । माना जा रहा है कि 2019 में विराट कोहली अपने 1 हजार वनडे चौके पूरे करने के लिए दम लगा देंगे ।  आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो कोहली अभी तक 962 चौके वनडे मैचों में लगा चुके हैं। यानि यहां विराट कोहली को अभी अपने 38 चौकों की और दरकार है। अगले साल की शुरुआत में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज खेलनी हैं। ऐसे में कोहली इन 38 नंबर के चौकों के आंकड़े कम करने की कोशिश करेंगे।

बता दें की वनडे क्रिकेट सबसे ज्यादा चौके लगाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम हैं। उन्होंने 2016 चौके अपने पूरे वनडे करियर में लगाए हैं । गौरतलब है कि  विराट कोहली ने बीते दिनों वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करके दिखाया था ।

टेस्ट और वनडे के बाद जरूर कोहली नेतीन टी 20 मैचों की सीरीज आराम लिया था जिसके बाद  रोहित कप्तानी सौंपी गई थी और उस सीरीज में भारत ने जीत भी दर्ज की थी । पर अब 21 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया दौरे का आगाज हो रहा है । दोनों टीमों के बीच 3 टी 20 मैचों की सीरीज खेली जानी है । इस दौरे पर कोहली ही भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे ।

 क्या साल 2019 ंमें विराट कोहली यह बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर पाएंगे कमेंट में दीजिए राय