×

3-1 से वनडे सीरीज जीतकर इंग्लैंड ने किया ICC रैंकिंग मे बड़ा उलटफेर,बढ़ी भारत की मुश्किलें

 

जयपुर.इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली गई है। इस सीरीज का आखिरी वनडे मैच 23 अक्टूबर को खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड को 219 रनों से हार का सामना करना पडा। हालांकि इंग्लैंड ने यह सीरीज अपने नाम कर ली। लेकिन सीरीज के आखिरी मैच में हार का सामना करना पडा।


गौरतलब है कि इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। श्रीलंका ने पहले खेलते हुए छह विकेट के नुकसान पर 366 रन बनाए। इससे पहले श्रीलंका की शुरूआत अच्छी रही। श्रीलंका की ओर से सलामी बल्लेबाज डिकवेला और समरविक्रम ने शानदार शुरूआत दी। दोनों खिलाडियों के बीच 137 रन की शानदार साझेदारी हुई।

इसके बाद में कप्तान दिनेश चंडीमल ने 80 रन और कुशल मेंडिस ने 56 रन का योगदान दिया। तेा वहीं डिकवेला ने 95 समरविक्रम ने 54 रन का योगदान दिया। इस तरह श्रीलंका ने छह विकेट पर 366 रन बनाए।

दरअसल इस विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरूआत बेहद ही खराब रही है। जेसन रॉय ने 4 रन, एलेक्स हेल्स 0 रन, जो रूट 10 रन और बटलर 0 रन बना सके। हालांकि इसके बाद बेन स्टोक्स और मोइन अली ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन वे मैच को नहीं जीत पाए।

डकवर्थ लुईस नियम से श्रीलंका को 219 रनों की जीत दे दी गई। रनो के लिहाज से इंग्लैंड की सबसे बड़ी हार और श्रीलंका की सबसे बड़ी जीत है। इंग्लैंड ने यह सीरीज 3—1 से अपने नाम किया है और इस समय वह आईसीसी की वनडे रैंकिंग में पहले पायदान पर है। इंग्लैंड के 127 रेटिंग पॉइंट हो गए है। तो वहीं भारत 123 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं ।