×

ICC Rankings:टी20 में करियर की सर्वश्रेष्‍ठ रैंकिंग पर कुलदीप यादव, रोहित ने भी लगाई ‘छलांग’

 

जयपुर.हाल ही में टीम इंडिया ने विंडीज के​ खिलाफ टी20 सीरीज खेली है। इस सीरीज को 3—0 से अपने नाम किया है। इस सीरीज में टीम इंडिया की तरफ से जीत मेें अहम भुमिका निभाने वाले कुलदीप यादव ने आईसीसी टी20 रैंकिंग में अपनी अबतक की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल कर ली है। तो वहीं दूसरी ओर रोहित शर्मा ने भी तीन स्थान की छलांग लगाई है।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा अब सातवें पायदान पर आ गए है। तो वहीं चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप रैंकिंग में 14 पायदान की छलांग लगाकर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 23वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं।


​चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने वेस्टइंडीज पर 3-0 की जीत के दौरान दो मैचों में पांच विकेट हासिल किए थे। हालांकि कुलदीप यादव को तीसरे मैच से आराम दिया गया था। लेकिन वहीं इस सीरीज में मैन आॅफ द सीरीज भी कुलदीप यादव को ही मिला है।


इस सीरीज के बाद आईसीसी की ताजा रैंकिंग में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 9 पायदान चढ़कर शीर्ष 20 में शामिल हो गए हैं, भुवी 19वें जबकि जसप्रीत बुमराह 21वें स्थान पर हैं। बुमराह पांच पायदान का फायदा हुआ है। तो वहीं टी20 की टीम रैंकिंग में पाकिस्तान पहले और भारत दूसरे स्थान पर बना हुआ है।


हाल ही जारी सूची में भारतीय बल्लेबाजों में रोहित शर्मा और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी अपनी रैंकिंग में सुधार किया है। रोहित तीन पायदान ऊपर सातवें और धवन पांच पायदान ऊपर 16वें स्थान पर पहुंच गए। टीम रैंकिंग में पाकिस्तान पहले और भारत दूसरे स्थान पर बना हुआ है। इन दोनों ने क्रमश: दो और तीन अंक हासिल किए। पाकिस्तान के अब 138 जबकि भारत के 127 अंक हो गए हैं।