×

ICC ODI Rankings: विराट कोहली और रोहित शर्मा का दबदबा बरकरार, जानें बाकी खिलाड़ियों का हाल

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल 2020 के बीच आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग जारी की गई है जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली और हिटमैन बल्लेबाज रोहित शर्मा का दबदबा कायम रहा है। रैंकिंग में विराट और रोहित शीर्ष दो पायदान पर स्थिर हैं।

IPL 2020 Records: लीग के 13 वें सीजन में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले ये पांच बल्लेबाज

वहीं गेंदबाजी रैंकिंग में न्यूजीलैंड के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट नंबर एक पर कायम हैं, वहीं भारत के बुमराह दूसरे स्थान पर हैं।इसके अलावा जिम्बाब्वे के खिलाफ शानदार प्रदर्शन का फायदा पाकिस्तान के गेंदबाज शाहीन अफरीदी को हुआ है। अफरीदी ने लंबी छलांग लगाते हुए करियर की सर्वश्रेष्ठ 16 वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं।

IPL 2020 : लीग राउंड के बाद कौन सी टीम रही टॉप पर, जानिए Points table का फाइनल हाल

बता दें कि आईसीसी की ताजा जारी वनडे रैंकिंग में शीर्ष 10 में तीन बल्लेबाजों को फायदा हुआ है। कोहली 871 अंक के साथ पहले नंबर पर हैं। वहीं रोहित शर्मा 855 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं । टॉप 10 में निचले तीन बल्लेबाजों को फायदा हुआ है जिसमें डेविड वॉर्नर 759 अंक के साथ आठवें नंबर पर । वहीं क्विंटन डीकॉक 755 अंक के साथ नौवें पर और जॉनी बेयरस्टो 754 अंकों के साथ 10 वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Women T20 Challenge 2020:पहला मुकाबला सुपरनोवाज और वेलोसिटी के बीच, जानिए कहां – कहां देख सकते हैं लाइव

जिम्बाब्वे के स्टार खिलाड़ी सीन विलियम्स और ब्रेंडन टेलर ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद छलांग लगाई है। टेलर ने पाकिस्तान के खिलाफ एक शतक सहित 204 रन बनाए थे। वो अब 42 वें स्थान पर पहुंच गए हैं।बता दें कि भारतीय क्रिकेटर्स समेत कई  विदेशी खिलाड़ी फिलहाल आईपीएल में व्यस्त हैं और उन्होंने लंबे वक्त से वनडे क्रिकेट नहीं खेला है । हालांकि टीम इंडिया इसी महीने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी, जहां उसे वनडे सीरीज भी खेलनी है।