×

जाने कितनी गेंदों में विराट कोहली ने पूरे किये अपने दस हजार वनडे रन

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में की जाती है। कोहली जब भी मैदान पर आते हैं तो रनों की बरसात करते हैं और इसी वजह से विराट कोहली को पूरी दुनिया में रनमशीन के नाम से जाना जाता है ।

भारतीय टीम कई महान खिलाड़ी अब तक कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। कप्तान विराट कोहली एक ऐसे खिलाड़ी हैं। जिन्होंने अपने क्रिकेट के दम पर भारत को कई मैचों में जीत हासिल कराई है। फिर चाहे वनडे मैचों की बात हो या फिर टेस्ट मैच कोहली की हर प्रारूप में लाजवाब बल्लेबाजी देखने को मिली है।

  विराट कोहली के क्रिकेट करियर को दस साल हो चुके हैं। हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैचों के दौरान ही उन्होंने सबसे तेज दस हजार रन पूरे किए हैं। पर इस बड़े स्कोर को पूरा करने के लिए अब तक उन्होंने 213 वनडे खेले हैं । विराट इस मामले सबसे तेज हैं और उन्होंने तेंदुलकर को तक यहां पछाड़ा है।

वहीं विराट कोहली ने 10813 गेंदों पर दस हजार रन वनडे क्रिकेट में बनाए हैं । गौरतलब है कि विराट कोहली  वनडे में अब तक 38 शतक और टेस्ट क्रिकेट में 24 शतक जड़ चुके हैं । विश्व क्रिकेट में रनमशीन कोहली के सामने गेंदबाजी करने में हर गेंदबाज भय खाता है। बीते दिनों विंडीज के खिलाफ वनडे और टेस्ट में भी  कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करके दिखाई थी । यही नहीं आने वाले मैचों में भी कोहली कमाल कर सकते हैं और वो भी खासतौर से ऑस्ट्रेलिया दौरे पर।