×

Hockey World Cup 2018: पिछड़ने के बाद भारतीय टीम ने दूसरे हाफ में अपनाई थी ये रणनीति

 

जयपुर.भारतीय टीम ने हॉकी विश्व कप में विश्व की नंबर तीन टीम बेल्जियम के साथ अपना मुकाबला खेला है। यह मैच टीम इंडिया ने ड्रा खेला है। बेल्जियम के खिलाफ मैच ड्रा खेलने के बाद भारतीय हॉकी टीम के कोच ​​हरेंद्र सिंह ने कहा है कि शुरूआत में पिछडने के बाद हाफ टाइम में टीम की रणनीति बदली गई,जो ​की विपक्षी टीम को कडी चुनौती देने में साबित हुई।

आपको बता दें कि टीम इंडिया 8 वें मिनट में ही बेल्जियम से पिछड गई थी। लेकिन इसके बाद टीम इंडिया ने शानदार वापसी की और मैच में 2—1 से बढ़त बना ली। लेकिन मैच समाप्त से पहले विश्व की नंबर तीन टीम ने गोल करके मैच को 2—2 के स्कोर पर बराबर कर दिया।

भारतीय हॉकी टीम के कोच ने कहा है कि बेल्जियम की दबाव वाली रणनीति से निपटने के लिए वह पहले से ही तैयार थे। हमने विपक्षी टीम की रणनीति के बारे में चर्चा भी की थी। इसके साथ ही मेहमान टीम भी जानती थी। जैसे तैेसे मैच अपने अंतिम मुकाम पर पहुंचेगा। मेजबान टीम काफी खतरनाक हो जाएगी।

इसके बाद अपनी टीम की फिटनेस की तारीफ करते हुए कहा है कि इसका पूरा श्रेय रॉबिन अर्केल को जाता है। भारतीय टीम पूल सी के पहले पायदान पर काबिज है। क्योंकि टीम इंडिया बेल्जियम से गोल अंतर से आगे है।