×

हरमनप्रीत कौर ने बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड,8 साल बाद वर्ल्ड कप में हुआ ऐसा कमाल

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। भारत की महिला क्रिकेट टीम टी 20 विश्वकप में कमाल का प्रदर्शन कर रही है। भारत ने अपने अंतिम मुकाबले में आयरलैंड को हराकर सेमी फाइनल में जगह बनाई है अब भारत का औपचारिक मुकाबला  चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से शानिवार को होना है वैसे  दोनों टीमे सेमीफाइनल में पहुंची चुकी हैं। आयरलैंड के लिए खिलाफ मैच में भारत ने विपक्षी टीम को जीत के लिए 146 रनों का लक्ष्य दिया। पर आयरलैंड की टीम निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 93 रन ही बना पाई । इस मैच में भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 7 रन बनाए । इस दौरान उनके बल्ले से एक छक्का निकला था। इसके साथ ही खास बात तो यह रही की उन्होंने इस मैच में एक विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया ।

  मैच में एक छक्का लगाकर हरमनप्रीत कौर ने अब तक इस विश्वकप में 9 छक्के जड़े हैं। और वह एक महिला टी 20 विश्वकप में सबसे ज्यादा छक्के मारने के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गई है। गौरतलब है कि इससे पहले साल 2010 में महिला टी 20 विश्वकप में वेस्टइंडीज की डीएंड्रा डॉटिन ने पूरे टूर्नामेंट में 9 छक्के लगाए जाने का कारनामा किया था ।

गौरतलब है कि भारत को टूर्नामेंट के सेमीफाइनल तक पहुंचाने में हरमनप्रीत का योगदान भी रहा है । उन्होंने इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में भी 103 रनों की पारी खेली थी । शुरूआती  मैचों के बाद ही माना जाने लगा था कि भारत खिताब अपने नाम कर सकती है। अब देखने  वाली बात यह रह जाती है कि  खिताब से चंद कदम दूर भारत जीत दर्ज कर पाएगी या नहीं।