×

खुशखबरी : भारतीय टीम में शामिल हुए ऋषभ पंत, खेलेंगे पहला वनडे

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) ख़बरों की माने तो ऋषभ पंत को 23 जनवरी से इंग्लैंड लॉयंस के विरूद्ध होने वाली सीरीज के दो वनडे मुकाबलों के लिए टीम में जगह दी गई है। बता दें की बीसीसीआई चयन समिति के पांच वनडे मुकाबलों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान भी कर दिया गया है।

 बता दें की पंत को हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में मौका नहीं दिया गया । पर आगामी विश्वकप के लिए टीम में जरूर शामिल किया जा सकता है। यहां इस दौरे पर इंग्लैंड लायंस की टीम पांच वनडे और दो टेस्ट मुकाबले खेलने वाली है।   साथ ही आपको बता दें की पहले तीन मुकाबलों के लिए इंडिया ए की कमान अजिंक्य रहाणे को सौंपी गई है। वहीं ईशान किशन बतौर विकेटकीपर खेलेंगे। यही नहीं ऑलराउंडर के तौर पर क्रुणाल पांड्या को टीम में जगह दी गई है ।ऋषभ पंत 29 जनवरी और 31 जनवरी को होने वाले शुरुआती दो वनडे मुकाबलों में टीम का हिस्सा होंगे। इसके बाद ऋषभ पंत छह फरवरी को शुरु होने वाली टी 20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड रवाना हो जाएंगे। गौरतलब है कि  ऋषभ पंत पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय टीम का हिस्सा रहे थे, उन्होंने यहां शानदार विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी करके दिखाई थी ।

 इसी आधार पर कहा गया था कि ऋषभ पंत को विश्वकप टीम का हिस्सा भी बनना चाहिए । हालांकि इस बारे में अभी तक कुछ स्पष्ट नहीं है कि ऋषभ पंत विश्वकप खेलेंगे या नहीं। वैसे भारतीय टीम में  महेंद्र सिंह धोनी और दिनेश कार्तिक तब तक हैं ऋषभ बतौर बल्लेबाज़ ही टीम का हिस्सा हो  सकते हैं ।