×

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ने उड़ाया ‘कंगारुओं’ का मजाक, भारत को दी चुनौती

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)  टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलियाई दौरा जबरदस्त रहा है जहां उसने वनडे और टी 20 सीरीज में जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया के बाद भारत अब न्यूजीलैंड दौरे पर जाने वाला है। जहां उसे 23 जनवरी से पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। भारत के हाथों ऑस्ट्रेलिया की शर्मनाक हार पर न्यूजीलैंड के एक पूर्व क्रिकेटर ने मजाक उड़ाया है। यही नहीं भारत को भी वनडे सीरीज से पहले चुनौती दे डाली है। ख़बरों की माने तो कमेंटटेर और पूर्व कीवी क्रिकेटर स्कॉट स्टाइरिस ने टीम इंडिया की कंगारुओ के खिलाफ जीत का मज़ाक उड़ाते हुए चुनौती दी है। उन्होंने एक ट्वीट किया – वैल डन बीसीसीआई। आपकी एंट्री तो हो गई लेकिन मेन कोर्स के लिए तैयार रहिए । बता दें की ऑस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की गैरमौजूदगी में खेल रहा था।दरअसल ये दोनों ही खिलाड़ी एक साल के प्रतिबंध के वजह से अंतर्राष्ट्रीय टीम का हिस्सा नहीं हैं ।

 इस वजह से भारत को ऑस्ट्रेलिया में ज्यादा चुनौती नहीं मिली, पर न्यूजीलैंड केन विलियम्स के नेतृत्व में चुनौतीपूर्ण टीम है। न्यूजीलैंड के खिलाड़ी केन विलियम्स, रॉस टेलर और मार्टिन गुप्टिल भी शानदार फॉर्म में हैं । गौरतलब है कि बीते दिनों न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज 3-0 से जीती है ।

 विलियम्सन ने तीन मैचों में 132 रनों का योगदान दिया।वहीं टेलर 284 के साथ सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे । रॉस टेलर ने तीसरे वनडे में 137 की ख़तरनाक पारी खेली थी । यहां न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल ने 153 रन की पारी खेली । अब मानकर चला जा रहा है कि भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड सबसे मजबूत टीम उतारना चाहेगा। हालांकि जसप्रीत बुमराह के बिना न्यूजीलैंड के कमजोर हो सकती है। बता दें की बुमराह को आराम दिया गया है और उनकी जगह मोहम्मद सिराज टीम का हिस्सा हैं।