×

इस कारण से ऋषंभ पंत को किया गया है टीम में शामिल,वजह आई सामने

 

जयपुर.भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज का पहला मैच 21 अक्टूबर को गुवाहाटी में खेला जाएगा। इस सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। पहले दो मैचों के लिए बीसीसीआई ने 14 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। इस बार पंत के रूप में नया चेहरा है।


गौरतलब है कि टीम में कोहली और मोहम्मद शमी की वापसी हो गई है। कोहली को एशिया कप से आराम दिया गया था। तो वहीं मोहम्मद शमी की काफी समय बाद टीम में वापसी हुई है।

आपको बता दें कि टीम के चयन के बाद सोशल मीडिया पर कई क्रिकेट फैन हैरान हो गए। इसकी असल वजह यह है कि टीम के चयनकर्ताओं ने युवराज सिंह औरसुरेश रैना को शामिल नहीं किया था। वहीं युवा खिलाडी पंत को टीम में शामिल किया गया है।


दरअसल पंत ने इंग्लैंड दौरे के आखिरी टेस्ट मैचों में अपना डेब्यू किया था। तो वहीं इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी मैचों में अपना पहला टेस्ट शतक भी लगाया था। इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में शामिल किए गए।वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भी पंत ने शानदार प्रदर्शन किया है। हालांकि पंत ने इस सीरीज में शतक नहीं बनाया हो। लेकिन दो अर्धशतकीय पारी खेली है।

इसलिए कयास लगाया जा रहा था कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में पंत को वनडे मैचों में डेब्यू कर सकते है। इससे पहले ​पंत को एशिया कप में टीम में शामिल नहीं किया गया था। पंत को टेस्ट मैचों में शानदार प्रदर्शन के बाद वनडे में शामिल किया है।