×

फ़ख़र ज़मान ने तोड़ दिया पृथ्वी शॉ का रिकॉर्ड , वो भी ऐसे हैं

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)  ।बता दें की पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी फ़ख़र ज़मान पृथ्वी शॉ के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है । बता दें की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे हैं दूसरे टेस्ट मैच के साथ डेब्यू किया है ज़मान ने। बता दें की इस मैच के साथ उन्होंने कमाल कर दिया है।   वह पहली पारी में 94 रन बनाकर आउट हुए थे वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 66 रन बनाए ।इस तरह से उन्होंने मैच में 160 रन बनाए और उन्होंने हाल ही में पृथ्वी शॉ के पहले मैच में 134 रनों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। वैसे पृथ्वी शॉ को दोनों पारी में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था।

 लेकिन इसके बावजूद वह फखर जमान से पीछे छूट गए हैं। बता दें की मैच में दूसरे दिन पाकिस्तान ने अपनी पकड़ मजबूत पकड़ी की। पहली पारी 282 रन बनाने के बाद पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 145 रनों पर ऑलआउट कर दिया। गौरतलब है कि पृथ्वी शॉ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में कमाल का प्रदर्शन करके दिखाया था।

यही नहीं उन्होंने पहले टेस्ट मैच की अपनी शतकीय पारी  से  तहलका मचा दिया था ।  इसलिए फ़ख़र ज़मान ने भले  पहले टेस्ट मैच में बड़ा योगदान दिया हो पर उनकी तुलना पृथ्वी शॉ ने नहीं की जा सकती है।

 क्योंकि पृथ्वी शॉ एक युवा बल्लेबाज हैं और उनके लिए टेस्ट प्रारुप  ही क्रिकेट का शुरुआती चरण है। जबकि फ़ख़र ज़मान भले टेस्ट के लिए डेब्यू कर रहे हों पर उन्होंने कई अहम पारियों  वनडे और टी 20 प्रारुप में पाकिस्तान के लिए खेली हैं ।

आपकी नजर में फ़ख़र ज़मान की तुलना पृथ्वी शॉ से की जानी चाहिए या नहीं कमेंट करके बताएँ