×

IPL के कारण ही विश्व कप जीत पाया इंग्लैंड, कप्तान इयोन मॉर्गन ने किया खुलासा

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। इंग्लैंड ने पिछले साल इयोन मॉर्गन की कप्तानी में विश्व कप खिताब जीतकर इतिहास रचने  का काम किया था। इंग्लिश टीम ने अपनी धरती पर हुए 2019 विश्व कप में जलावा दिखाते हुए खिताब अपने नाम किया था। हाल ही में इयोन मॉर्गन ने खुलासा करते हुए बताया है कि उनकी टीम के चैंपियन बनने के पीछे आईपीएल एक बड़ा कारण रहा है ।

इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम से जुड़ा खतरनाक तेज गेंदबाज

मॉर्गन ने खुलासा करते हुए बताया है कि उन्होंने इँग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड की क्रिकेट समिति के अध्यक्ष एंड्रूयू स्ट्रॉस से यह फैसला करने की गुजारिश की थी कि विश्व कप से पहले आईपीएल में हिस्सा लिया जाए। दरअसल उनका मानना था कि वैश्विक प्रतियोगिता में होने वाले दबाव की बराबरी सिर्फ आईपीएल में की जा सकती है ।

बेटे के पिता बने हार्दिक पांड्या, सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर कर दी जानकारी

मोर्गन ने कहा है, आईपीएल में खेलना स्ट्रॉस की योजना का हिस्सा था । मैंने उनसे यह फैसला लेने का आग्रह किया था क्योंकि अंतरराष्ट्रीय द्विपक्षीय श्रृंखला में चैंपियन्स ट्रॉफी या विश्व कप के दबाव को दोहराना मुश्किल है। बता दें कि इंग्लैंड ने विश्व कप के फाइनल मैच में न्यूजीलैंड को मात देकर खिताब कब्जा किया था ।

अगर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में पाकिस्तान हारी तो टीम इंडिया की बढ़ेगी चिंता, जानिए क्या वजह

मोर्गन ने साथ ही कहा कि आईपीएल खिलाडि़यों को उनकी सहज स्थिति से बाहर निकालकर प्रदर्शन करने में मदद करता है। बता दें कि इंग्लैंड की विश्व विजेता टीम का हिस्सा रहे कई खिलाडी़ आईपीएल में खेलते हुए नजर आए थे। गौर करने वाली बात है कि आईपीएल की गिनती दुनिय की सबसे बड़ी टी 20 लीगों में होती है । गौर करने वाली बात है कि आईपीएल की गिनती दुनिय की सबसे बड़ी टी 20 लीगों में होती है ।