×

इंग्लैंड के कप्तान मोर्गन ने दिया बड़ा बयान, बोले विश्व कप के लिए कर सकता हूं ऐसा

 

जयपुर.इंग्लैंड टीम के ​सीमित ओवरों के कप्तान ​इयोन मोर्गन ने ​आगामी विश्प को लेकर एक बडा बयान दिया है। मोर्गन ने कहा है कि अगर उनके बाहर जाने से टीम के अगले साल होने वाले विश्व कप में जीत की संभावनाएं बढ़ जाती है । तो वह अपने आप को टीम से बाहर करने को तैयार है।


गौरतलब है कि साल 2015 में खेले गए विश्व कप में इंग्लैंड की टीम का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा था। लेकिन इसके बाद मोर्गन ने टीम में एक नई जान फूंकी है। इसके साथ ही टीम को एक सकारात्मक रास्ते पर लेकर आए है। अब इंग्लैंड विश्व कप की दावेदारों में से एक टीम बन गई है।


आपको बता दें कि इससे पहले भी मोर्गन ने टेस्ट क्रिकेट से ऐसे ही बाहर किया था। उस समय मोर्गन ने कहा था कि वे युवाओं को मौका देना चाहते है। इंग्लेंड के सीमित ओवरों के कप्तान ने बताया है कि यह मुश्किल फैसला है। लेकिन हम इस टीम के साथ आगे आए हेै। टीम में जो काबिलियत है। उसे देखकर हम अगले विश्व कप या उसके बाद तक अपनी टीम को इसी स्थिति पर रखना चाहते है।

इसके बाद मोर्गन ने बताया कि अगर इस रास्ते में लगता है कि मैं टीम में कप्तान और खिलाडी दोनों के रूप में उपयोगी नहीं हूं तो मैं ईमानदारी कहता हूं। कि मुझे टीम में नहीं होना चाहिए। मैं ऐसा करने वाला पहला खिलाडी हूं। अगर मुश्किल फैसले लेने की बात है तो मैं इसके लिए समर्थ हूं।

उन्होंने कहा है कि पहले भी मैंने युवाओ को मौका देने के लिए अपने आप को टेस्ट टीम से बाहर कर लिया था। जब आप एक कप्तान के तौर पर अपने आप केा बाहर करते हो यह एक उदाहरण पेश करता है कि टीम में किसी ​भी खिलाडी की जगह पक्की नहीं है।

इंग्लैंड के बांए हाथ के बल्लेबाज और कप्तान ने बताया है कि हम 16—17 खिलाडियों की एक टीम बनाना चाहते है। जो विश्व कप को अपने नाम कर सके। यह हमारा लक्ष्य है। यह किसी व्यक्ति विशेष की बात नहीं है कि किसी एक को रन करने है या किसी एक को विकेट लेने है।