×

इस बड़ी वजह के चलते धोनी के रहते ऋषभ पंत को टीम में मौका दिया गया !

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) टेस्ट सीरीज के बाद भारत और वेस्टइंडीज के 21 अक्टूबर से वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा है। बता दें की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन हो गया है। टीम इंडिया में कई खिलाड़ियों की वापसी हुई है। इसके अलावा कप्तान विराट की अगुवाई में एक बार फिर भारतीय  वनडे टीम उतरेगी ।

दो वनडे मैचों की टीम को देखकर सबसे हैरानी वाली बात ये है कि महेंद्र सिंह धोनी के रहते हुए ऋषभ पंत को मौका दिया गया है । जबकि इससे पहले यह कहा जा रहा था कि धोनी और पंत में से किसी एक को मौका दिया जा सकता है । बता दें की सभी अनुमानों से हटाकर यह चयन समिति का यह फैसला हैरानी भरा रहा है।

  वैसे कहा जा रहा हैकि ऋषभ पंत को अतिरिक्त विकेटीकपर बल्लेबाजी के रुप में भारतीय टीम में जगह दी गई । बता दें की यही नहीं मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने पंत के बारे में बात करते हुए कहा कि पंत अभी बैक-अप विकेटकीपर होंगे।

और वैसे विश्व कप के लिए अभी भी धोनी विकेटकीपर के लिए पहली पसंद हैं । इसके साथ ही एमएसके  प्रसाद ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी हमारे नंबर वन विकेटकीपर हैं। दूसरे विकेटकीपर की तलाश में हमने पहले दिनेश कार्तिक तो अब ऋषभ पंत को मौका दिया है। समय बताएगा कि दोनों में से सर्वश्रेष्ठ कौन है। एक तरह से  कहीं ना कहीं टीम मैनेजमेंट ऋषभ पंत को परखना चाहता है ताकि वह आने वाले समय में भारतीय टीम का विकल्प बन सके ।

 

क्या आने वाले समय में ऋषभ पंत भी महेंद्रसिंह धोनी की तरह  विकेटकीपर बल्लेबाज बन सकते  हैं कमेंट करके बताएँ