×

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में धोनी को बड़ा झटका, ये खिलाड़ी बनेगा विकेटकीपर

 

जयपुर.रविवार को टीम इंडिया और विंडीज के बीच पांच मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की। टीम इंडिया ने कप्तान कोहली और रोहित शर्मा के शतको की बदौलत आठ विकेट से जीत दर्ज की है। रोहित शर्मा ने नाबाद 152 रन की पारी खेली है । तो वहीं कोहली ने 140 रन की पारी खेली। कोहली की शानदार पारी की बदौलत मैन आॅफ द मैच का खिताब दिया गया। इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से ऋषंभ पंत ने अपने एकदिवसीय मैचों में डेब्यू किया है।


गौरतलब है कि पहले मैच में धोनी ने टीम इंडिया की तरफ से विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाल रखा था । तो वहीं पंत को एक बतौर बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया गया । लेकिन पंत की फील्डिंग इस मैच में बेहद ही खराब रही है। इसलिए कयास लगाया जा रहा है ​कि दूसरे मैच में धोनी की जगह पंत को विकेटकीपिंग मिल सकती है।


आपको बता दें कि ऋषभ पंत को वर्ल्ड कप 2019 में मौका मिल सकता है। जिसके लिए ऋषभ पंत को कई मैचों में खेलने का मौका दिया जाएगा। ऋषभ पंत को तैयार करने के लिए भारतीय टीम के विकेट कीपिंग भी सौंपी जा सकती है।


हालांकि टीम इंडिया भले ही इस मैच को जीत गई हो। लेकिन इस मैच में टीम इंडिया की फील्डिंग बेहद ही खराब रही है। क्योंकि टीम के फील्डरों ने कई कैच मिस किए है। इन कैचों की बदौलत ही विंडीज टीम ने 322 रन बनाए।

दरअसल अब दूसरा मैच 24 अक्टूबर को खेला जाना है। यह मैच विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। टीम इंडिया अब इस सीरीज में 1—0 से आगे है। इससे पहले टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज को अपने नाम किया है।