×

धोनी कर सकते है इस दिन संन्यास की घोषणा,​जानिए क्या है पूरा मामला

 

जयपुर.भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की है। टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट मैच में पारी और 272 रन से हराया है। इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से मैन आॅफ दा मैच पृथ्वी शॉ रहे है। शॉ का यह मैच डेब्यू मैच था। शॉ ने 134 रन की शानदार पारी खेली थी।

गौरतलब है कि टीम इंंडिया को दो मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद पांच मैचों की वनडे सीरीेज खेलनी है। इस सीरीज का आगाज 21 अक्टूबर से खेला जाएगा। इसके साथ ही इस सीरीज में टीम इंडिया में ऋषंभ पंत को डेब्यू करने का मौका मिल ​सकता है।

दरअसल इस सीरीज में धोनी और पंत दोनों को शामिल किया जा सकता है। यदि धोनी का इस सीरीज में पहले मैच में ही प्रदर्शन खराब रहता है। तो पंत को मौका मिल सकता है। क्योंकि हाल ही में एशिया कप के दौरान धोनी ने निराशाजनक प्रदर्शन किया था।

वहीं इससे पहले इंग्लैंड के दौरे पर भी धोनी ने निराशाजनक प्रदर्शन किया था। धोनी के कारण इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में हार का सामना करना पडा था। वहीं दूसरी ओर युवा खिलाडी ऋषंभ पंत लगातार शानदार पारीयां खेल रहे है।

भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषंभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शतक लगाया था। तो वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 92 रन की शानदार पारी खेली थी। हालांकि वे शतक बनाने से चूक गए। ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ पंत को धोनी की जगह रखा जा सकता है।

वहीं यदि धोनी को इस सीरीज में अच्छा नहीं खेलते हैं और यदि उन्हें टीम में जगह नहीं मिली तो वे संन्यास लेने पर मजबूर हो सकते है। ऐसे में इस पांच मैचों की वनडे सीरीज में सिर्फ पहले मैच में धोनी को जगह मिल सकती है। ताकि वे अपना प्रदर्शन सुधार सके।