×

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो सकते है धोनी,ये है वजह

 

जयपुर. भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान बुधवार को होगा। लेकिन खबरों की माने तो इस सीरीज से टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बाहर किया जा ​सकता है। धोनी को उनकी खराब बल्लेबाजी फॉर्म को देखकर चयनकर्ता बाहर कर सकते हैं। धोनी की जगह टीम में ऋषंभ पंत को शामिल किया जा सकता है।

गौरतलब है कि हालांकि टीम में ये भी हो सकता है कि धोनी को शामिल ही नहीं किया जाए। अभी यह तय नहीं किया गया है कि टीम का चयन सीरीज के कितने मैचों के लिए किया जाएगा। हो सकता है कि पहले तीन मेैचों के लिए भी सीरीज का चयन हो सकता है। बाकि बचे दो मैचों का चयन बाद में किया जा सकता है।


आपको बता दें कि इस सीरीज का पहला मैच 21 अक्टुबर को खेला जाना है। इस सीरीज के बाद तीन मैचों की टी—20 सीरीज खेलनी है। धोनी ने हाल ही में एशिया कप में हिस्सा लिया था। एशिया कप में धोनी की बल्लेबाजी बेहद ही खराब रही है।


इससे पहले धोनी ने इंग्लैंड के दौरे पर भी खराब बल्लेबाजी की थी। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैच में धोनी के कारण टीम इंडिया को हार का सामना करना पडा था। उस समय हालांकि धोनी सोशल मीडिया पर आलोचको के निशाने पर आ गए थे। यहां तक की धोनी को संन्यास लेने की बात तक कह दी।

इस सीरीज में पंत को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। क्योंकि पंत इस समय टेस्ट सीरीज खेल रहे है। पंत की पिछली पारियों को देखे तो अच्छा प्रदर्शन किया है। इसलिए चयनकर्ता धोनी की जगह इस सीरीज में पंत को मौका दे सकते है।