×

लगातार खराब प्रदर्शन के बावजूद इस युवा बल्लेबाज को मिलता रहेगा टीम इंडिया में मौका

 

जयपुर. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टीम का ऐलान हो चूका है। बीसीसीआई ने गुरूवार को टीम इंडिया के 14 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। हालांकि इस टीम में भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को बाहर रखा गया है। तो वहीं पंत को शामिल किया गया है। यदि पंत इस सीरीज में खेलते है। तो उनकी यह डेब्यू सीरीज होगी।


गौरतलब है कि पंत को दिनेश ​कार्तिक की जगह शामिल किया गया है। वहीं एक बार फिर से इस सीरीज में कोहली और मोहम्मद शमी की वापसी हो गई है। कोहली को एशिया कप के दौरान टीम से आराम दिया गया था। हालांकि पहले दो मैचों के लिए चूनी गई टीम में ऐसे कई खिलाडी है। जो खराब प्रदर्शन कर रहे है। इसके बावजूद भी टीम में जगह मिल रही है।

आपको बता दें कि राहुल इस समय खराब प्रदर्शन से लगातार जूझ रहे है। इसके बावजूद भी राहुल को मौका दिया जा रहा है। वहीं मयंक अग्रवाल प्रथम श्रेणी मैच में शानदार प्रदर्शन कर रहे है। लेकिन उनको टीम में जगह नहीं दी गई है। इसके साथ ही पृथ्वी शॉ को भी शामिल नहीं किया है।

दरअसल टीम इंडिया के कोच ने कहा कि केएल राहुल काबिल बल्लेबाज है, उसे ज्यादा से ज्यादा मौके मिलने की जरूरत है तथा भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं को लगता है, कि टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज केएल राहुल world cup में टीम इंडिया के लिए तीसरे ओपनर बल्लेबाज की भूमिका बखूबी निभा सकते हैं।

इसकी वजह से उन्हें टीम इंडिया में लगातार मौके मिलते रहेंगे, उम्मीद है कि केएल राहुल बहुत जल्दी अपने शानदार फॉर्म में लौटेंगे। यहीं नहीं टेस्ट मैचों में भी राहुल का खराब प्रदर्शन जारी है। पिछले 16 टेस्ट पारियों में से 14 में फेल रहने वाले केएल राहुल को एक बार फिर से टीम में मौका मिल गया है।