×

बार—बार फ्लॉप रहने के बाद भी टीम इंडिया में जगह मिल रही है इस खिलाड़ी को,आखिर क्या है वजह

 

जयपुर. भारतीय टीम का दूसरे टेस्ट मैच के लिए ऐलान हो चुका है। बीसीसीआई ने दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम का ऐलान कर दिया है। टीम इंडिया के 12 सदस्यीय खिलाडियों का ऐलान किया है। पहले टेस्ट टीम को ही दूसरे टेस्ट के लिए बरकरार रखा है। टीम में कोई परिवर्तन नहीं किया है। भारत ने पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को पारी और 272 रन से हाराया था। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने इस सीरीज में 1—0 की बढ़त बना ली है।


गौरतलब है​ कि इस मैच में कयास लगाया जा रहा था कि इस मैच में बदलाव हो सकता है। लेकिन एक बार फिर से टीम में कोई बदलाव नहीं किया हैं। पिछले 16 टेस्ट पारियों में से 14 में फेल रहने वाले केएल राहुल को एक बार फिर से टीम में मौका मिल गया है।


आपको बात दें कि राहुल का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा है। इससे पहले इंग्लैंड के दौरे पर भी राहुल का प्रदर्शन खराब रहा है। सिर्फ एक पारी को छोड दिया जाए तो पूरी सीरीज में फेल रहे है।


पांच मैचों की सीरीज के आखिरी पारी में जरूर 149 रन की शानदार पारी खेली थी। लेकिन इसके बावजूद एक बार फिर से वेस्टइंडीज के खिलाफ मौका मिला। लेकिन पहले मैच में शून्य पर आउट हो गए। वे इस मैच में अपना खाता भी नहीं खोल सके है।


दरअसल इसके बाद दूसरे मैच में केएल राहुल को वापस मौका मिल गया है। लेकिन कयास तो लगया जा रहा था कि इस मैच में राहुल की जगह मयंक अग्रवाल को शामिल किया जा सकता है। लेकिन एक बार फिर से चयनकर्ताओं ने राहुल पर विश्वास करा है।