×

घरेलू क्रिक्रेट में 56 शतक लगा देने के बावजूद इस खिलाड़ी को अब भी भारतीय टीम में मौके का इंतजार, जानिए

 

जयपुर। क्रिकेट खेलने वाले सभी खिलाड़ी को सपना होता है कि वह अपने देश की प्रतिनिधित्व करे। इसके लिए वह दिन रात मेहनत कर बेहतर करने की कोशिश करता है। पर कभी आपने सोचा है कि कोई खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा कर रहा हो और उसे भारतीय टीम मौका नही मिल रहा हो।

आज हम आपको एक ऐसे ही खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे है जो करीब 16 साल के उम्र से लगातार अच्छा क्रिकेट खेल रहा है। आपको बता दें कि इस खिलाड़ी का नाम वसीम जाफर है। इस खिलाड़ी ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में केवल 16 साल के उम्र मे ही डेब्यू किया था। जाफर ने अपने कैरियर के दुसरे रणजी मैच में ही तिहरा शतक जड़ सबको हैरान कर दिया था।

.वसीम जाफर को घरेलू मैचों में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद भारतीय टीम में खेलने का मौका 2000 में मिला। हालांकी पहले टेस्ट मैच में इनका प्रदर्शन कोई खास नहीं रहा और इन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। इसके बाद इन्हें दक्षिण अफ्रिका और वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में मौका दिया गया। इसके बाद जाफर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ उसी के देश में शानदार दोहरा शतक लगा दिया। लेकिन इसके बाद इन्हें फिर से टीम से बाहर कर दिया गया और तब से अब तक यह खिलाड़ी भारतीय टीम में वापसी करने का इंतजार कर रहा है।

जाफर ने अपनी कप्तानी में मुंबई को 8 रणजी फाइनल जीता चुके हैं। इसके अलावा कुछ समय के लिए इन्होंने विदर्भ की कप्तानी भी की और इस टीम को भी चैंपियन बनाया। आज भी 40 साल के उम्र में  यह खिलाड़ी लगातार क्रिकेट खेल रहा है। हाल ही में रणजी में इन्होंने अपना 56वां शतक पूरा किया।