×

बीच मैदान शार्दुल के साथ घटी अनहोनी, डेब्यू मैच में ही चोटिल होकर छोड़ना पड़ा मैदान

 

जयपुर.भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव करते हुए तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को शामिल किया है। टीम इंडिया की ओर से टेस्ट मैचों में टेस्ट में डेब्यू करने वाले वे 294 वें खिलाडी बन गए है।

गौरतलब है कि शार्दुल ठाकुर को तेेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की जगह टीम में शामिल किया गया है। लेकिन शार्दुल ठाकुर को जिस पल का इंतजार था। वह पूरा तो हुआ लेकिन वे ज्यादा समय तक मैदान पर नहीं टिक सके।

दरअसल इस तेज गेंदबाज को दूसरे टेस्ट के पहले दिन महज 10 गेंद फेकने के बाद मैदान छोडना पडा। वेस्टइंडीज की पारी के चौथे ओवर की चौथी गेंद कराने के बाद तेेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर दर्द से परेशान नजर आ रहे थे। वे उस समय लंगडाते हुए चलने लगे।

इसके बाद मैदान पर फिजियों पैट्रिक फरहार्ट के मैदान पर पहुंचने के बाद लगा कि उनकी मांसपेशियों में खिचाव आ गया था। उसके बाद कोहली और फिजियों से बात करने के बाद मैदान छोड कर बाहर चले गए। इसके बाद शार्दुल का ओवर को अश्विन ने पूरा किया।

हालांकि इस बारे में कोई खबर नहीं है कि ठाकुर को ​कीतनी चोट लगी है। शार्दुल ठाकुर को इससे पहले एशिया कप में हांगकांग के खिलाफ मैच के दौरान कूल्हे की चोैट के कारण वापस स्वदेश आना पडा था। हालांकि ठाकुर इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया की टेस्ट टीम के सदस्य थे। लेकिन वहां ठाकुर को डेब्यू करने का मौका नहीं मिला था।