×

डेब्यू मैच दोहरा शतक जड़ इस बल्लेबाज़ ने तोड़ा 123 साल पुराना रिकॉर्ड

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। मध्यप्रदेश के युवा बल्लबाज अजय रोहेरा ने शानिवार को एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया है । बता दें की इस बल्लेबाज की शानदार बल्लेबाजी के बाद  उनकी टीम ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रप बी में हैदराबाद के खिलाफ पारी और 253 रनों से जीत दर्ज की है। यही नहीं अजय नाबाद 267 रन की पारी खेलकर डेब्यू के दौरान प्रथम श्रेणी मुकाबलों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर बन गए ।

21 साल के इस खिलाड़ी ने अपने डेब्यू मैच में ही रिकॉर्ड बना दियाहै । गौर किया जाए तो रणजी क्रिकेट के  84 साल के इतिहास में उन्होंने डेब्यू मैच में सबसे बड़ा व्यक्ति स्कोर अपने नाम किया। सबसे बड़ी बात तो ये है कि रणजी क्रिकेट के इतिहास में अब तक किसी भी बल्लेबाज ने अपने डेब्यू मैच में इतना बड़ा स्कोर नहीं बनाया था अजय रोहेरा ने अपनी पारी के दौरान 345 गेंदों में 21 चौके और पांच छक्के के दम पर नाबाद 267 रन बनाए ।

बता दें की 1895 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट की शुरुआत हुई थी और तब से लेकर अब तक 123 सालों में किसी भी बल्लेबाज ने अपने डेब्यू मैच में इतना बड़ा स्कोर नहीं हासिल किया था । अजय ने नाबाद 267 की पारी खेल यह विश्व कीर्तिमान अपने नाम किया है।

  वैसे इससे पहले प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू करते हुए सबसे बड़ा स्कोर अमोल मजूमदोर के नाम था। उन्होंने साल 1993 में 260 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी ।इस मुकाबले में मध्यप्रदेश की टीम ने हैदराबाद को पारी और 253 रनों से हराया। मध्यप्रदेश की ओर से पहली पारी में आवेश ख़ान 5 और दूसरी पारी में 5 विकेट लिए।