×

चेतेश्वर पुजारा का धमाका, ऑस्ट्रेलियाई धरती पर शतक जमाकर किया ऐसा खास कमाल

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेतेश्वर पुजारा ने एडिलेड टेस्ट मैच के पहले दिन ही टेस्ट करियर का 16 वां शतक लगाकर कमाल कर दिया । यही नहीं पुजारा इस पारी के दौरान टेस्ट क्रिकेट में 5000 रन भी पूरे किए हैं। बता दें की टीम इंडिया के चेतेश्वर पुजारा टेस्ट क्रिकेट में 5000 रन 108 वें टेस्ट पारियों के दौरान पूरा करने में सफल रहे हैं। इस मामले में पुजारा ने राहुल द्रविड़ की बराबरी कर ली है ।

राहुल द्रविड़ ने भी अपने टेस्ट करियर में 5000 रन 108 पारी में पूरा करने में सफल रहे थे । यही नहीं इसके साथ ही चेतेश्वर पुजारा टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की धरती पर नंबर 3 के क्रम पर बल्लेबाजी ज़माने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बने हैं ।

पुजारा से पहले ऐसा कारनामा ऑस्ट्रेलिया की धरती पर करने वाले भारतीय बल्लेबाज बने हैं।पुजारा ने लड़खड़ाती भारतीय पारी के बीच संयमित अंदाज में खेलते हुए कंगारू गेंदबाज़ों को खूब परेशान किया और 153 गेंदों पर उन्होंने अर्धशतक लगाया । इसके बाद भी वो टिके रहे और धीरे धीरे पुजारा अपनी पारी आगे बढ़ाते रहे। बता दें की जैसे जैसे मैच में वह शतक के करीब पहुंच रहे थे तो उनकी आक्रामक बल्लेबाजी होती जा रही थी।

जब वो 89 के स्कोर पर थे तब उन्होंने एक शानदार छक्के जड़कर सबको हैरान कर दिया और इसके बाद 231 गेंदों पर उन्होंने अपना 16 वां टेस्ट शतक पूरा कर लिया। चेतेश्वर पुजारा ने शतक तक पहुंचने के लिए 1छक्के और 6 चौकों का सहारा लिया । बता दें की पुजारा 88 वें ओवर की पांचवीं गेंद पर पैट कमिंस के थ्रो पर रन आउट हुए । उन्होंने यहां 246 गेंदों पर 123 रनों की पारी खेली । इस दौरान पुजारा ने 2 छक्के और 7 चौके लगाए ।

मोहिन्दर अमरनाथ पर्थ (1977)
मोहिन्दर अमरनाथ, सिडनी (1986)
राहुल द्रविड़, एडिलेड (2003)
वीवीएस लक्ष्मण, सिडनी (2008)
पुजारा, एडिलेड (2018)