×

Ind vs Aus: चेतेश्वर पुजारा ने जड़ी 18 वीं टेस्ट सेंचुरी, एक मिनट में देखें उनकी पारी

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी सिडनी टेस्ट में पुजारा ने कमाल की बल्लेबाजी करके दिखाई है । उन्होंने अपनी सेंचुरी के दम पर सबका दिला जीत लिया और भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाने का काम किया है। सिडनी में उन्होंने अपने टेस्ट करियर का 18 वां शतक लगाया। बता दें की मौजूदा सीरीज में पुजारा का तीसरा शतक रहा है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका यह पांचवा शतक है।

साल 2019 में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में पुजारा की ये पारी न सिर्फ उनके बल्कि पूरी टीम के लिए बेहद खास रही है। बता दें की चेतेश्वर पुजारा का सिडनी के मैदान पर यह पहला शतक रहा है। उन्होंने अपने टेस्ट करियर का 18 वां शतक लगाने के लिए 199 गेंदों का यहां सामना किया। अपनी इस पारी के दौरान पुजारा ने 13 चौके लगाए। पुजारा इस टेस्ट मैच के दूसरे ही ओवर में बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आ गए ।

क्योंकि केएल राहुल ने अपना जल्दी ही विकेट गंवा दिया था । मुकाबले में पुजारा ने मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की। मयंक ने 77 रन बनाए। वहीं फिर पुजारा ने कोहली के साथ साझेदारी की। विराट कोहली 23 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

इसके बाद जल्द ही रहाणे भी 18 रन बनाकर पुजारा का साथ छोड़ गए । गौर करने वाली बात है कि सिडनी ग्राउंड पर पुजारा अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं। इस मैदान पर खेले रहे हैं, पुजारा ने कहीं ना कहीं शतक जमकर इस मैच को अपने लिए यादगार जरूर बना लिया । क्योंकि पुजारा का इस मैदान पर पहला टेस्ट मैच है तो जो भी स्कोर वो पहली पारी में बनाएंगे वह उनका सर्वाधिक स्कोर ही होगा।