×

AUS VS IND: सुपरमैन बन कप्तान कोहली ने लिया ऐसा हैरतअंगेज कैच, देखिए वीडियो यहां

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) टीम इंडिया के कप्तान कोहली कितने फिट खिलाड़ी हैं यह बात तो आप भी जानते ही हैं । कोहली अपनी फिटनेस को वजह से मैच में भी अपना फुर्तीलापन दिखाते हैं । ऐसा  ही कुछ नजारा दूसरे टेस्ट मैच में देखने को मिला, जो पर्थ में खेला जा रहा है।

मुकाबले में किंग कोहली ने एक शानदार कैच पकड़कर सबको हैरान हर किया । इस बात से कहीं ना कहीं एक बार फिर से साबित हो गया कि वो सिर्फ बल्लेबाजी या कप्तानी ही नहीं बल्कि क्रिकेट के मैदान पर हर क्षेत्र में माहिर हैं । दरअसल मैच में जब ऑस्ट्रेलियाई टीम 148 रन पर 3 विकेट खोकर बल्लेबाजी कर रही थी। पिच पर पीटर हैंड्सकोम्ब और मिशेल मार्श टिके हुए थे ।

इसी वक्त टी ब्रेक कुछ ही देर बार 55 वें ओवर की पहली गेंद पर इशांत शर्मा ने पीटर हैंड्सकॉम्ब को एक शानदार डिलीवरी दी।इस  गेंद पर पीटर हैंड्सकॉम्ब को शॉट खेलने पर मजबूर होना पड़ा । गेंद शरीर के काफी करीब थी इसलिए पीटर ने कट करके इस स्लिप के ऊपर निकालने का प्रयास किया।

गेंद की रफ्तार बहुत तेज थी और वो हवा से बातें करते हुए तेजी से निकल पड़ी थी। गौरतलब है कि कप्तान कोहली ने इस शानदार कैच की बदौलत भारत ने पीटर हैंड्सकॉम्ब को सस्ते में पवेलियन का रास्ता दिखा दिया । पीटर 16 गेंदों पर 7 रन बनाकर आउट हुए। ये ऑस्ट्रेलियाई टीम को चौथा झटका था और उस समय उनका स्कोर 148 रन था । ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब कोहली ने कैच लेने में फुर्तीलापन दिखाया हो, ऐसा पहले  भी कई बार हो चुका है।

देखिए वीडियो  —