×

ब्रेट ली ने कहा, चेतेश्वर पुजारा को गेंदबाजी करने से पहले करता यह खास काम

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से टेस्ट सीरीज में मात दी, इसके साथ ही विश्व क्रिकेट में तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं लगातार आ रही हैं। भारत को 71 साल बाद यह जीत मिली है। सीरीज जीत का सबसे बड़ा श्रेय मैन ऑफ सीरीज रहे चेतेश्वर पुजारा का जाता है उन्होंने यहां चार टेस्ट मैचों की सात पारियों में 521 रन बनाए हैं।

यही नहीं ड्रॉ रहे सिडनी मुकाबले में भी उन्होंने 193 रनों की पारी खेली, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड भी मिला। पुजारा के इस प्रदर्शन के लिए हर कोई उनकी तरीफ कर रहा है।इसमें एक नाम ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज़ ब्रेट ली का भी जु़ड़ गया है।

ब्रेट ली ने कहा – अगर मुझे पुजारा को गेंदबाजी करनी होती, तो मैं प्रार्थना करता! गंभीरता से, वह बहुत अच्छे हैं और अपने विकेट पर इतनी भारी कीमत जाते हैं। उनके आंकड़ों पर नजर डालें तो तीन शतक हैं। हमारे लिए सबसे अच्छी पारी हैरिस की सिडनी टेस्ट की पहली पारी में 79 रनों की खेली।

गौरतलब है कि सीरीज में पुजारा कंगारू गेंदबाजों सामने टिके रहे और सबको पस्त कर दिया है। उन्होंने यहां करीब 30 घंटे बल्लेबाजी की और इस दौरान करीब 1258 गेंदों का सामना किया है। इस सीरीज में असल मायनों में चेतेश्वर पुजारा भारतीय टीम के लिए  दीवार साबित हुए हैं ।

यह  जानते हैं कि विदेशी भारतीय बल्लेबाज़ अक्सर आलोचनाएँ झेल रहे रहते हैं  पर ऑस्ट्रेलिया में इस बार ऐसा नहीं हुआ कोहली का बल्ला भले ही ज्यादा रन ना  बरसा सका हो, पर उसकी सीरीज में रही सही कसर पूरे करने का काम  चेतेश्वरा पुजारा ने ही किया है।