×

बर्थडे स्पेशल: इस बल्लेबाज ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में खेली है सबसे बड़ी पारी,खुद तोड़ा है अपना रिकॉर्ड

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। बता दें की ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी एरोन फिंच आज अपना 32 वां बर्थडे मना रहे हैं। फिंच ने ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवर क्रिकेट में बेहतरीन बल्लेबाजी की है। एक तरह से इस प्रारूप के अच्छे बल्लेबाज हैं। यही नहीं उन्होंने टीम के लिए एक से बढ़कर एक मैच जीताऊ पारियां खेली हैं।  17 नवंबर साल 1986 को ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया शहर में जन्में फिंच के बारे में जानने के लिए वैसे तो बहुत कुछ है। बता दें की फिंच ने क्रिकेट में कदम रखने से पहले फुटबॉल में दिलचस्पी दिखाई लेकिन बाद में फुटबॉल छोड़ उन्होंने क्रिकेट में अपना करियर बनाने का फैसला किया ।   बता दें की एरॉन फिंच टी20 इंटरनेशनल में बल्लेबाजों की रैंकिंग में 900 अंक हासिल करने वाले पहले बल्लेबाज बने थे। यही नहीं फिंच के नाम इंटरनेशनल टी 20 में बल्लेबाजी के दोनों रिकॉर्ड शामिल हैं साल 2013 में फिंच ने इंग्लैंड के खिलाफ महज 63 गेंदों में 156 रन बनाते हुए टी 20 का सर्वाधिक स्कोर बनाया।

  बाद में उन्होंने इस रिकॉर्ड को खुद उन्होंने तोड़ दिया । सबसे बड़ी बात ये है कि साल 2015 में फिंच ने अपने करियर का पहला विश्वकप मैच खेला। ग्रुप स्टेज के पहले ही मैच में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 135 रन की धमाकेदारी पारी भी यहां खेली थी।

   बता दें की इन दिनोें भारत भी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गया हुआ है  जहां दोनों टीमों के बीच 21 नवंबर को टी 20 सीरीज खेली जानी है । इस सीरीज में   ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व एरोन फिंच के हाथों में होगी। इसलिए दोनों ही टीमों के बीच एक संघर्षपूर्ण सीरीज देखने को मिल सकती है ।