×

BCCI ने वनडे से अचानक इस खिलाड़ी को किया बाहर, इस धुरंधर को बुलाया वापस, देखें नई वनडे टीम

 

जयपुर.भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया की तरफ से तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने अपना डेब्यू किया था। वे भारत की तरफ से टेस्ट में डेब्यू करने वाले 294 वें खिलाडी थे। हालांकि शार्दुल अपने डेब्यू मैच में ज्यादा समय मैदान पर नहीं रहे और महज 10 गेंद फेकने के बाद वे चोटिल हो गए। उसके बाद वे मैदान से बाहर हो गए और वापस नहीं आए।

गौरतलब है कि टेस्ट सीरीज के बाद भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज का पहला मैच 21 अक्टूबर को खेला जाना है। तेज गेंदबाज ठाकुर की चोट काफी गंभीर मानी जा रही है। इसलिए वे इस वनडे सीरीज से बाहर हो गए है।

आपको बता दें कि ठाकुर की जगह उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है। क्योंकि दूसरे टेस्ट मैच में उमेश यादव ने खतरनाक गेंदबाजी की थी। इसके कारण उन्हें मैन आॅफ दा मैच का खिताब दिया गया था।


दरअसल वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की शुरूआत करने वाले पृथ्वी शॉ को पहले दो मैचों के लिए टीम में जगह नहीं मिली है। शॉ ने दोनों मैचों में शानदार पारी खेली थी और टेस्ट सीरीज में मैन आॅफ दा सीरीज भी रहे थे। लेकिन इसके बाद भी शॉ को पहले दो मैचों में टीम में शामिल नहीं किया गया है।

पहले दो मैचों के लिए टीम इंडिया:विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, अंबाती रायडू, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, खलील अहमद