×

BAN vs WI : आगामी एकदिवसीय श्रृंखला के लिए 16 खिलाड़ियों वाली टीम का हुआ ऐलान, दिग्गज सलामी बल्लेबाज की हुई टीम में वापसी

 

जयपुर.बांग्लादेश और वेस्टइंडीज टीम के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई। यह सीरीज पर बांग्लादेश की टीम ने क्लीन स्वीप किया है। इस दो मैचों की सीरीज का सामापन रविवार को हो गई है। अब दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जानी है। इस वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच 12 दिसंबर को खेला जाना है।


आपको बता दें कि इस सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम की घोषणा हो चुकी है। जिसमें उन्होंने अपने सभी प्रमुख खिलाड़ियों को शामिल किया है। इस सीरीज में बांग्लादेश की टीम में आॅलराउंडर खिलाडी शाकिब उल हसन और तमीम इकबाल की वापसी हुई है। ये दोनों ही खिलाडी चोट के कारण टीम से बाहर थे।


गौरतलब है कि शाकिब अपनी चोट के कारण जिम्बाव्बे के खिलाफ भी सीरीज नहीं खेल पाए थे। चोट से उबरने के बाद शाकिब उल हसन ने विंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी की और टीम की कप्तानी भी की। इस सीरीज के दोनों मैचों में बांग्लादेश ने जीत हासिल की है।


दरअसल तो वहीं बांग्लादेश के ओपनर खिलाडी तमीम इकबाल को एशिया कप के दौरान चोट लगी थी। एशिया कप के दौरान श्रीलंका के खिलाफ कलाई को चोटिल करवा बैठे। जिसके बाद से ही वो टीम से बाहर चल रहे है। अब अपनी टीम में वापसी कर रहे थे।

इस तरह से है बांग्लादेश की वनडे स्क्वॉड: मुशरफे मुर्तजा(कप्तान) तमीम इकबाल, इमरूल कायेस, सौम्य सरकार, लिटन दास, शकीब अल हसन, मुशफीकुर रहीम, महमुदुल्लाह रियाद, रूबेल हसन, मुस्तफीजुर रहमान, मेहदी हसन, नजमुल इस्लाम आपु, मोहम्मद मिथुन, मोहम्मद सैफुद्दीन, अबू हैदर और अरिफुल हक