×

अजहरूद्दीन ने पंत को कार्तिक से बेहतर विकेटकीपर बतायां,​जानिए कैसे

 

जयपुर.टेस्ट क्रिकेट से टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने संन्यास ले रखा है। अब टीम में धोनी की जगह टीम में विकेटकीपर के रूप में ऋषंभ पंत को शामिल किया गया है। पंत टीम में टेस्ट टीम में विकेटकीपर है। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान अजहरूद्दीन का कहना है कि पंत दिनेश कार्तिक की तुलना में ज्यादा बेहतर विकेटकीपर है।


टीम इंडिया के कप्तान ने पंत के बारे में बात करते हुए कहा है कि पंत पर भरोसा करना होगा। अगर वो इंग्लैंड में टेस्ट मैचों में विकेटकीपिंग कर सकते है। तो वे टी20 मैचों में भी विकेटकीपिंग कर सकते है। इसके साथ ही पंत ने कार्तिक की तुलना में शानदार प्रदर्शन किया है।


हालांकि यदि बात की जाए तो पंत की विकेटकीपिंग अच्छी नहीं रही है। पंत ने कई मौके पर कैच टपकाए है। इससे पहले इंग्लैंड में भी पंत ने कई मौके पर कैच छोडे थे। लेकिन साथ ही पंत ने सीमित ओवरों में कोई कमाल नहीं कर सके।


दरअसल विंडीज टीम के खिलाफ पहले टी20 मैच में दिनेश कार्तिक ने शानदार बल्लेबाजी की थी। कार्तिक ने विकेट के पीछे कैच भी लपके। और टीम को जीत भी दिलाई। कार्तिक ने कई मौके पर मैच में फिनिशर की भूमिका अदा की है।

अजहर ने कहा कि इस दौरे पर भारत के पास जीतने की अच्छी संभावनाएं हैं। हालांकि भारत के इसके लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। इस वक्त भारतीय टीम अच्छी है और मैं उसे जीत का प्रबल दावेदार मानता हूं। बेशक कंगारू टीम इस वक्त अच्छा नहीं कर रही है लेकिन उसे उसकी धरती पर हराना आसान नहीं होगा।