×

AUSvsIND: इस वजह से ऋषभ पन्त की जगह पार्थिव पटेल को पहले टेस्ट में मिल सकता है मौका

 

जयपुर. भारतीय टीम 6 दिसंबर से एडिलेड के मैदान पर चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलेगी। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली टीम में विकेटकीपिंग को लेकर पेरशान है। क्योंकि टीम में ऋषंभ पंत मुख्य विकेटकीपर है। लेकिन उनकी विकेटकीपिंग पर सवाल खडे होने लग गए है। क्योंकि पंत का विकेटकीपिंग में अच्छा रिकॉर्ड नहीं है।


आपको बता दें कि पंत ने टेस्ट मैचों में शानदार बल्लेबाजी की है। पंत ने अभी तक पांच मैच खेले है। इन मेचों में पंत ने 43 की औसत से रन बनाए है। इसमें एक शतक ओर दो बार 92 रन की पारी खेली है। इसके बाद भी उन्हें पहले टेस्ट से बाहर किया जा सकता है।


उन्हें टीम से बाहर करने की सबसे बडी वजह उनकी विकेटकीपिंग हो सकती है। इंग्लैंड के खिलाफ पंत ने बार्इ के 30 रन दिए है । तो वही तीसरे टेस्ट मैच में 40 रन दिए। इसके साथ ही आॅस्ट्रेलिया दौरे पर पंत ने टी20 सीरीज में काफी गेंद विकेट के पीछे छोडी ।


दरअसल आॅस्ट्रेलिया की पिच पर काफी उछाल होता हैं। ऐसे में पंत भी विकेट के पीछे जूझते नजर आ सकते है।भारतीय टीम ने पार्थिव पटेल को दूसरे विकेटकीपर के रूप में टीम में शामिल किया है। रिद्धिमान साहा चोटिल होने की वजह से काफी समय से टीम से बाहर हैं और ऐसे में पार्थिव को पहले टेस्ट में खेलने का मौका मिला सकता है।

ऐसे में हो सकता है कि पंत की जगह पहले टेस्ट मैच में पंत की जगह पार्थिव पटेल को शामिल किया जा सकता है। पटेल ने टीम मेें काफी समय बाद वापसी की है। इसके साथ ही पटेल ने हाल ही में शानदार पारी भी खेली है। वे एक अनुभवी खिलाडी भी है।