×

भारत का घमंड चकनाचूर करने के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन का हुआ एलान, सदमे में क्रिकेट भक्त !!

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी 20 सीरीज का आगाज हो चुका है और पहला मैच ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेला जा रहा है। बता दें की मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है ।  बता दें की इससे पहले भारतीय टीम ने तो मंगलवार को ही 12 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर दिया था। आज के मैच में चहल को भारत ने बैंच पर बिठाया है दरअसल चहल का नाम भी 12 खिलाड़ियों में शामिल रहा था। लेकिन आज जब ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान किया गया तो सबके होश उड़ गए हैं ।

  दरअसल ऑस्ट्रेलिया टीम कई ऐसे युवा खिलाड़ी शामिल नजर आ रहे हैं जो भारत के लिए मुसीबत बन सकते हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम में बल्लेबाज से लेकर गेंदबाज भारत को मुसीबत बढ़ाने का कर सकते हैं। गेंदबाजों में एंड्रू टॉय ही वह खिलाड़ी हैं जिन्होंने साल 2018 में आईपीएल के सीजन में जबरदस्त प्रदर्शन करके दिखाया था।

  वहीं बल्लेबाजों की बात की जाए तो एरोन फिंच, डार्शी शॉर्ट और क्रिस लिन खतरनाक बल्लेबाजों में से एक समझे जाते हैं।  गौरतलब है कि भारतीय टीम के लिए यह दौरा बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है जहां भारत को  पहले तीन टी 20 मैचों की सीरीज खेलनी है और उसके बाद टेस्ट और वनडे सीरीज भी खेलनी है । अब देखना होगी की कौन सी टीम किस पर ज्यादा भारी साबित होती है ।

 

ऑस्ट्रेलिया :-एरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स ऐरी, जैसन बेहरेनडोर्फ, नाथन कूल्टर नाइल, क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल, डार्सी शॉर्ट, बिली स्टानलेक, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाए, एडम जाम्पा।