×

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 326/10 रन, इन 3 वजहों से भारत नहीं बना पाएगा 300 रन, देखें आंकड़े

 

जयपुर। दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 326 रन बनाए ।इसके बाद मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत 3 विकेट खोकर 177 रन बना पाई है । क्रीज पर विराट कोहली 82 और अजिंक्य रहाणे 51 बनाकर मौजूद हैं । अब देखने वाली बात यह रह जाती है कि क्या भारत 300 रनों के आंकड़े को पार कर पाएगा । यहां कुछ वजहों का जिक्र हम करेंगे जो यह संकेत करती हैं कि भारत को 300 तक पहुंचना बहुत ही चुनौतीपू्र्ण होगा।

ऑस्ट्रेलिया दूसरे दिन भारत के खिलाफ 277 रन से आगे खेलना शुरू किया जिसमें इशांत शर्मा की शानदार गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया टीम ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर पाई और ऑस्ट्रेलिया की पूरी पारी 326 रन पर सिमट गई। जिसमें  सबसे अधिक रन हैरिस के, 141 गेंदो पर 70 रनों की शानदार पारी खेली और वहीं ट्रेविस हेड (58) रन और एरोन फिंच (50) रन बनाए हैं।

भारत के लिए यहां पहली वजह खराब बल्लेबाजी- भारत की पहली पारी की शुरूआत बेहद खराब रही, उसके ओपनर बल्लेबाज मुरल विजय और केएल राहुल फ्लॉप रहे । भारत ने 8 रन के स्कोर पर ही दो विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद पुजारा और कोहली ने भारत को संभाला ।

 

दूसरी वजह, ऑस्ट्रेलिया की शानदार गेंदबाजी – अब तक दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की शानदार गेंदबाजी नजर आई है जो भारत को जल्दी समेटने का काम कर सकती है। आखिरी वजह विराट का टॉस हारना – मैच में शुरत में विराट का टॉस हारना भी भारत की हार कारण बना सकता है।

इसकी वजह यह भी है कि विदेशी धरती पर भारत ने टेस्ट मैच में कोहली की कप्तानी में खेले हैं जिसमें 9 में से 7 बार टॉस भारत ने हारा है और टॉस गंवाने के साथ ही भारत को 6 बार हार मिली है ।