×

AUS के खिलाफ जीत के बाद Ajinkya Rahaneकी तुलना हुई धोनी से , जानिए आखिर क्यों

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रच दिया।रहाणे ने शानदार कप्तानी की और युवा खिलाड़ियों ने भी अपना जलवा दिखाया। इन सब के दम पर ही भारत बॉर्डर -गावस्कर ट्रॉफी को 2-1 से अपने नाम करने में कामयाब रहा ।

IND VS ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो 2 टेस्ट के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान

बता दें कि विराट कोहली के पितृत्व अवकाश के चले जाने के बाद भारतीय टीम की कमान अजिंक्य रहाणे को सौंपी गई थी। रहाणे ने अपनी कप्तानी प्रतिभा को साबित किया है। बता दें कि बतौर टेस्ट कप्तान अजिंक्य रहाणे का अब तक रिकॉर्ड शानदार है और उनकी कप्तानी  में ही टीम ने चौथा टेस्ट जीता है।

Team india की जीत के बाद World Test Championships की प्वाइंट्स टेबल में हुआ बड़ा बदलाव

भारत को ऐतिहासिक सीरीज जिताने के बाद सोशल मीडिया पर रहाणे की तुलना पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी संग होने लगी है। रहाणे को धोनी जैसा इसलिए कहा जा रहा है कि क्योंकि भारत के ऐतिहासिक सीरीज जीतने के बावजूद भी रहाणे ड्रेसिंग रूम में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तरह एकदम शांत नजर आए। उनके चेहरे पर खुशी के ज्यादा हाव भाव नजर नहीं आए।

IPL 2021:नीलामी से पहले दिल्ली कैपिटल्स इन खिलाड़ियों की कर सकती है छुट्टी

यही नहीं रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में मात देकर वो कारनामा कर दिखाया जो भारत के सफल कप्तानों में से एक धोनी भी नहीं कर पाए। बता दें कि विराट कोहली के बाद अजिंक्य रहाणे दूसरे ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में टेस्ट सीरीज के तहत मात देने का काम किया। बतौर कप्तान अजिंक्य रहाणे का कद भारतीय टीम में बढ़ गया है और उन्होंने यह साबित कर दिया है कि वह भी भारतीय टीम का नेतृत्व कर सकते हैं।