×

AUSvsIND: तीसरे वनडे में टीम इंडिया ने किए तीन बड़े बदलाव, इस खिलाड़ी ने किया डेब्यू

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में तीसरा वनडे मैच खेला जा रहा है ।भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। वहीं टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में बदलव किए गए हैं। बता दें की टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन में कुल तीन बड़े बदलाव किए हैं।  जिसके चलते ऑलराउंडर विजय शंकर को टीम में मौका मिला है। वहीं उनका यह डेब्यू मैच है। इस मैच से तीन खिलाड़ी बाहर किए गए हैं जिनमें अंबाती रायडू, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज शामिल हैं । रायडू को जगह केदार जाधव को मौका दिया गया है ।

 वहीं सिराज की जगह युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल किया गया है। और यही नहीं केदार जाधव और चहल दोनों ही सीरीज का पहला मैच खेले रहे हैं। मोहम्मद सिराज ने पिछले मैच में डेब्यू किया था। वह बिल्कुल भी प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं कर पाए थे।

आपको बता दें की फिलहाल दोनों टीमों तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं। ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी में पहला मैच 34 रनों से अपने नाम किया तो वहीं एडिलेड में छह विकेट से भारत को जीत मिली । अब ऑस्ट्रेलिया मेलबर्न में हर हाल में हार से बचना चाहेगी तो भारतीय टीम पहली बार वनडे सीरीज जीतकर इतिहास रचना चाहेगी । गौरतलब है कि टीम इंडिया ने कभी भी कंगारू धरती पर सीरीज नहीं जीती है।

 

भारत की प्लेइंग इलेवन: विराट कोहली(कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी(विकटकीपर), विजय शंकर, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।

ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग इलेवन : एरॉन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, उस्मान ख्वाजा, शान मार्श, पीटर हैंड्सकोंब, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, पीटर सिडल,जे रिचर्डसन, बिली स्टानलेक, और एडम जाम्पा.