×

AUS VS IND, Test series : विराट की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा को बनाया जाना चाहिए कप्तान, जानिए किसने की ये मांग

 

जयपुर स्पोर्टस डेस्क।। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई हुई है और इस बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने बड़ा बयान दिया है। शोएब अख्तर का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान विराट कोहली की गैरमौजूगी में रोहित शर्मा को कप्तान बनाया जाना चाहिए।

Team India के लिए गुड न्यूज, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इन दो खिलाड़ियों की हो सकती है टीम में वापसी

बता दें कि सीमित प्रारूप में रोहित शर्मा ने विराट की अनुपस्थिति में कई बार टीम की कप्तानी की है लेकिन अब तक टेस्ट में ऐसा करते नजर नहीं आए हैं। शोएब अख्तर चाहते हैं कि अब रोहित शर्मा टेस्ट में भी कप्तानी करें और टीम इंडिया को संभालें। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर विराट कोहली सिर्फ एक टेस्ट मैच का हिस्सा होंगे और इसके बाद वह पितृत्व अवकाश लेकर भारत लौट आएंगे।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने R Ashwin को बताया T20 प्रारूप का बेहतरीन खिलाड़ी , जानिए क्या कुछ कहा

 

ऐसे में टीम की कप्तानी का भार उपकप्तान पर आएगा । फिलहाल भारत की टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे हैं। ऐसे में रोहित शर्मा को कप्तानी मिलेगी या नहीं कुछ कहा नहीं जा सकता है। बता दें कि शोएब अख्तर ने रोहित शर्मा के लिए एक प्रारूप की कप्तानी दिए जाने की वकालत भी की है।

AUS vs IND ODI Series: कंगारुओं के लिए मुसीबत बनेंगे Jaspreet Bumrah, जानिए आखिर क्या है वजह

 

पूर्व तेज गेंदबाज का मानना है कि, विराट कोहली साल 2010 से लगातार क्रिकेट के सभी प्रारूपों में खेल रहे हैं, ऐसे में उन्हें रोहित शर्मा को एक फॉर्मेट में कप्तानी देने के बारे में सोचना चाहिए। गौरतलब है कि यह पहला मौका है नहीं जब कोई दिग्गज रोहित शर्मा को टीम इंडिया को कप्तान बनाए जाने की मांग कर रहा है। बता दें कि हाल ही में जब रोहित शर्मा ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस को पांचवीं बार खिताब दिलाया , तो गौतम गंभीर ने भी उन्हें टीम इंडिया का कप्तान बनाए जाने की मांग की है।