×

AUS VS IND : आस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा होंगे Rohit Sharma, सिर्फ एक सीरीज में खेलेंगे

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। आईपीएल के बाद टीम इंडिया आस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली है जहां वनडे, टी 20 और टेस्ट सीरीज खेलने वाली है । इस सीरीज को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। दरअसल ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा को आस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली टीम के लिए चुन लिया गया है।

IPL 2020: फाइनल में दिल्ली के खिलाफ भिड़ंने से पहले मुंबई इंडियंस के लिए खुशखबरी

बता दें कि पहले चोट की वजह से रोहित शर्मा को कंगारू दौरे के लिए नहीं चुना गया था। पर अब सोमवार को ही बीसीसीआई ने इस बात की जानकारी दी है कि रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे। बता दें कि रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सिर्फ  एक सीरीज की टीम में शामिल किया गया है। उन्हें वनडे और टी 20 सीरीज से आराम दिया गया है, जबकि टेस्ट टीम का हिस्सा बनाया गया है।

यही नहीं चयनकर्ताओं ने इस बात की जानकारी भी दी है कि कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने के बाद भारत वापस लौट आएंगे। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली टीम में और भी कई बदलाव किए गए हैं। आईपीएल में प्रदर्शन के दम पर हाल ही में टीम इंडिया का हिस्सा बने वरुण चक्रवर्ती चोट के चलते टीम से बाहर हो गए हैं।

India Tour of Australia: अब इस शर्त पर ही रोहित शर्मा को टीम इंडिया में मिलेगी एंट्री

वहीं संजू सैमसन को बैकअप विकेटकीपर के तौर पर वनडे टीम में शामिल किया गया है। गौरतलब है कि रोहित शर्मा का चयन पहले टीम इंडिया के लिए ना होने को लेकर भी विवाद रहा है। बता दें कि चयनकर्ता ने चोट की वजह से रोहित शर्मा को टीम में शामिल नहीं किया था लेकिन जब रोहित शर्मा आईपीएल में फिट होकर खेलते हुए नजर आए तो उनको ऑस्ट्रेलिया दौरे की टीम में शामिल करने की मांग उठी।

IPL 2020 में आए पांच शतक, जानिए किस बल्लेबाज ने लगाया सबसे तेज