×

AUS vs IND: एडिलेड में कोहली और धोनी के दम पर 6 विकेट जीता भारत,सीरीज हुई बराबर

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) भारतीय टीम ने एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराते हुए सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है। मुकाबले भारत को 299 का लक्ष्य मिला था जिसे वह कोहली के शतक और धोनी के अर्धशतक के दम पर 49.2 ओवर हासिल कर पाने में कामयाब रहा है।   मुकाबले में विराट कोहली ने 112 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 104 रन की पारी खेली। वहीं 39 वां वनडे शतक लगाने में सफल रहे। कोहली का यह 64 वा अंतर्राष्ट्रीय शतक रहा है। वहीं एडिलेड के मैदान पर दूसरा वनडे शतक रहा है । कोहली 64 शतक के साथ विश्व क्रिकेट तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं ।

कोहली से आगे तेंदुलकर (100 शथक) और रिकी पोंटिंग(71) आगे हैं । कोहली के अलावा एडिलेड के मुकाबले में धोनी ने 54 गेंदों में दो छक्कों की मदद से 55 रनों की पारी खेली । इससे पहले मुकाबले कंगारू टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी ।

ऑस्ट्रेलिया ने यहां 50 ओवर में 9 विकेट खोते हुए 298 रन बनाए । ऑस्ट्रेलिया के लिए शॉन मार्श ने 131 की बडी़ पारी और ग्लेन मैक्सवेल ने 48 रनों का योगदान दिया । गौरतलब है कि एडिलेड मुकाबला दोनों टीमों के बीच बहुत ही रोमांचक रहा है जहां भारत ने आखिरी ओवर में जाकर जीत दर्ज की।

 

दोनों टीमें :
भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकोंब, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, नाथन लायन, पीटर सिडल, जे रिचर्डसन और जेसन बेहरेनडोर्फ।