×

AUS VS IND: कंगारुओं की वापसी, भारत को पहले वनडे में 34 रनों से दी मात

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में हुए पहले वनडे मैच में 34 रनों के साथ हार का सामना करना पड़ा है। बता दें की मुकाबले में 289 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 254 रन ही बना पाई ।  इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज में 1- 0 की बढ़त हासिल कर ली है। बता दें की भारत ने जब शुरुआत में चार रन पर तीन विकेट गिरने के बाद भारत की पारी लड़खड़ा गई थी । पर धोनी और रोहित की चौथे विकेट के लिए 137 रन की साझेदारी ने भारत को मैच में वापसी कराई ।

 धोनी ने 51 और रोहित ने 133 रन की पारी खेली । लेकिन यह दोनों खिलाड़ी टीम को जीत नहीं दिला पाए। अंत में भुवी की 29 रनों की पारी भारत कोजीत के करीब तो ले गई पर वह मुकाबला अपने नाम नहीं कर पाए।भारत का अंतिम विकेट मोहम्मद शमी के रूप में गिरा ।  वहीं दूसरी इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की थी और 288 रन बनाए। जबकि ऑस्ट्रेलियाआई भल्लेबाजों ने अंतिम दस ओवर में 93 रन जोड़कर भारत को खूब परेशान कियाहै। वहीं पीटर हैड्सकॉम्ब ने 73 रन ठोके। इसके अलावा उस्मान ख्वाजा ने 59, शॉन मार्श ने 54 और मार्कस स्टोइनिस ने नाबाद 47 रन की पारी खेली ।

टीमें –

टीम:भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और मोहम्मद शमी.

ऑस्ट्रेलिया (प्लेइंग इलेवन): एरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स केरी (विकेटकीपर), उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, नाथन लियोन, पीटर सिडल, झाय रिचर्डसन, जेसन बेहरेनडॉर्फ।